कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

सोमवार सुबह जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में साजिश रच रहे आतंकवादियों के साथ भारतीय सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है. अभी तक की खबर के मुताबिक दो आतंकी मारे जा चुके हैं जबकि एक अन्य आतंकी अभी भी गांव में छुपा हुआ है और लगातार फायरिंग कर रहा है. पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है.

सीआरपीएफ, जम्मू एवं कश्मीर पुलिस, और राष्ट्रीय राइफल्स की एक संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ के बाद खोजपुरा इलाके से आतंकवादी का शव बरामद किया गया। सीआरपीएफ के अधिकारी ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। हालांकि, इलाके में कितने आतंवादी हैं, इसकी जानकारी नहीं है।

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी शोपियां के रेबेन गांव में छुपे हुए हैं. खबर थी कि ये आतंकी होली पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबालें ने पूरे इलाके को घेर लिया. खुद को घिरता देख आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि अभी भी एक आतंकी गांव में ही छुपा हुआ है और लगातार फायरिंग कर रहा है.इससे पहले 22 फरवरी को दक्षिण कश्मीर के संगम बिजबेहरा में भारतीय सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकवादियों को मार गिराया था. इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए थे. मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान नवीद भट्ट उर्फ फुरकान और अकीब यासीन भट के रूप में हुई थी. दोनों कैमोह के रहने वाले थे. इसी तरह 19 फरवरी को पुलवामा जिले में भारतीय सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था.