अब इतना बदल गया है 13 साल पहले फिल्म तारे जमीं पर दिखा यह बच्चा

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है, जहां आए दिन कितनी ही नई एंट्रीज होती हैं. फिल्मों में काम करने और शोहरत पाने के लिए लाखों-करोड़ों लोग उम्मीदें लेकर आते हैं. हालांकि इनमें से सिर्फ कुछ लोगों के ही सपने पूरे होते हैं. ऐसे ही एक एक्टर ने 2007 में फिल्मों में कदम रखा था. हम बात कर रहे हैं अभिनेता दर्शील शफारी की आज वो अपना 23वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीं पर’ में एक छोटे बच्चे का अहम किरदार निभाया था. पहली ही झलक से लोगों का दिल जीत लेने वाले दर्शील इसके बाद इंडस्ट्री में कुछ खास कमाल नहीं कर सके. आगे जानें 13 सालों में कितने बदल गए दर्शील और अब क्या काम करते हैं.

आमिर खान के निर्देशन में बनी ​फिल्म ‘तारे ज़मीन पर’ 2007 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था. इस फिल्म में बाल कलाकार के रूप में ‘ईशान नंदकिशोर अवस्थी’ यानी दर्शील सफारी को दर्शक आज भी भूल नहीं पाए हैं. इस फिल्म में दर्शील ने 9 साल के ऐसे बच्चे का रोल निभाया था, जो डिस्लेक्सिया जैसी बीमारी से जूझ रहा होता है. जिसके लिए वो और उसका परिवार कई तरह की मुसीबतों से जूझता हुआ नजर आता है. आमिर के होते हुए भी दर्शील अपने रोल की वजह से पूरी फिल्म में छाए रहे. इस फिल्म के साथ ही दर्शील बॉलीवुड में एक जाना पहचाना चेहरा बन गए.

हालांकि इतनी शोहरत मिलने के बाद भी दर्शील बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं कर सके. तारे ज़मीन के बाद दर्शील बॉलीवुड की कई फिल्मों में दिखाई दिए जिनमें बम बम बोले, ज़ोकोमोन, मिडनाइटस चिल्ड्रेन जैसी फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा वो सुन यार ट्राई मार और कलर्स चैनल के डांस रिएलिटी शो झलक दिखला जा में भी नजर आए थे. वहीं अब काफी संघर्षों के बाद दर्शील ने अपनी राह चुन ली है. वो थिएटर का रुख कर चुके हैं.

दर्शील स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद अब पूरी तरह से अभिनय की दुनिया से जुड़ गए हैं. खुद को अभिनय के क्षेत्र में बेहतर साबित करने के लिए दर्शील थिएटर करते हैं. उन्होंने Can I Help You? नामक प्ले से थिएटर में पहली बार काम किया था. वो 2016 से थिएटर में काम कर रहे हैं और Two Adorable Losers’, कैसे करेंगे, अग्रेसिव फास्ट बॉलर जैसे बेहतरीन प्ले कर चुके हैं. दर्शील अपने इस फेज को खब इंजॉय भी कर रहे हैं.

View this post on Instagram

Who you are authentically is alright.

A post shared by Darsheel Safary (@dsafary) on