कोरोना के कारण पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द

बेल्जियम के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द हो गया है. वो 17 मार्च को बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर्रहमान की जन्मशती में शामिल होने के लिए 17 मार्च को जाने वाले थे. लेकिन कोरोना वायरस का असर उनके दौरे पर दिखाई दे रहा है. सेलिब्रेशन कॉम के अध्यक्ष कमाल अब्दुल चौधरी ने हसीना सरकार के फैसले को रद्द करने की घोषणा की है.

अब्दुल चौधरी का कहना है कि कोविड 19 की वजह से स्वास्थ्य घटनाओं को देखते हुए जन्म शताब्दी समारोह या तो स्थगित किया जा रहा है या उसे सीमित दायरे में मनाया जाएगा. सबसे बड़ी बात यह है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बिना किसी सार्वजनिक सभा के समारोह का उद्घाटन करेंगी. उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण का सामना करने के लिए उनका देश पूरी तरह तैयार है. लेकिन ऐहतियात के तौर पर इस तरह का फैसला किया गया है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि अब तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के एक लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि हई है. डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार 7 मार्च को 10 बजे तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख 1 हजार 9 सौ 27 मामलों की पुष्टि की गई और 3 हजार 4 सौ 86 की मौत हो चुकी है. अगर भारत की बात करें तो कोरोना के अब तक 40 पुष्ट मामले सामने आए हैं. पिछले 36 घंटों में सबसे ज्यादा 5 मामले केरल से जुड़े हुए हैं.