दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक की वनडे टीम में वापसी

चोट से वापसी कर शानदार फॉर्म में दिख रहे हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया की वनडे टीम में वापसी हो गई है. हार्दिक को दक्षिण अफ्रीका के साथ 12 मार्च से खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. यह सीरीज टीम इंडिया में होगी.

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने रविवार को टीम का ऐलान किया.

सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को धर्मशाला में होगा जबकि दूसरा मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में होगा.

भारतीय टीम ने ओपनिंग की जिम्‍मेदारी शिखर धवन के साथ युवा पृथ्‍वी शॉ को सौंपी है. इसके बाद मिडिल ऑर्डर में कप्‍तान विराट कोहली, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत होंगे. हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर्स की भूमिका निभाएंगे. तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और भुवनेश्‍वर कुमार के कंधों पर होगी.

वहीं स्पिनर्स के रूप में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव होंगे. इन्‍हें रवींद्र जडेजा का साथ मिलेगा. ओपनर्स के बैकअप के रूप में युवा शुभमन गिल को भी 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया गया है.

टीम : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडेय, श्रेयष अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल.