अयोध्या पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, मंदिर निर्माण के लिए किया 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान

शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंचे हैं. अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर वो यहां भगवान राम के दर्शन के लिए पहुंचे हैं. यहां उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि आज मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि राज्य सरकार की तरफ से नहीं बल्कि अपने ट्रस्ट से मैं 1 करोड़ रुपए की राशि मंदिर के लिए प्रदान करता हूं.

इसके अलावा अयोध्या में महाराष्ट्र भवन बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जमीन देने का भी आह्वान किया. उन्होंने कहा कि अयोध्या आना सौभाग्य की बात है. डेढ़ साल में तीसरी बार अयोध्या आया हूं. सपने में भी नहीं सोचा था कि मुख्यमंत्री बनूंगा. मैं राम लला का आशीर्वाद लेने के लिए यहां आया हूं. आज मेरे साथ मेरे ‘भगवा’ परिवार के कई सदस्य हैं.

शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया था कि ठाकरे दोपहर डेढ़ बजे फैजाबाद पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं. इससे पहले शुक्रवार को राउत ने कहा था कि कोरोना वायरस के चलते उद्धव सरयू नदी के तट पर होने वाली आरती में भाग नहीं लेंगे.

भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि भगवान राम और हिंदुत्व किसी एक राजनीतिक दल की संपत्ति नहीं है. शिवसेना ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस वाली महा विकास अघाड़ी सरकार ने 100 दिन पूरे कर लिए हैं जो उन लोगों के लिए दुख की बात है जिन्होंने दावा किया था कि यह नई गठबंधन सरकार 100 घंटे से ज्यादा नहीं चलेगी.

सामना में कहा गया है, ‘मुख्यमंत्री ठाकरे के अयोध्या दौरे का स्वागत किया जाना चाहिए क्योंकि वह भगवान श्री राम के चरणकमलों में सरकार द्वारा किए गए कामों के पुष्प अर्पित कर रहे हैं.’ इसमें कहा गया है कि उद्धव ठाकरे और शिवसेना बाहर और अंदर से एक जैसे ही रहेंगे. विचारधारा में कोई बदलाव नहीं आया है.