उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे से पहले शिवसेना विधायक ने राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर की ये बड़ी मांग

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे के एक दिन पहले शिवसेना की तरफ से राम मंदिर को लेकर बड़ी मांग उठाई गई है. शिवसेना की ओर से कहा गया है कि राम मंदिर आंदोलन के में तत्कालीन शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के नेतृत्व में पार्टी की भूमिका अहम रही है, ऐसे में राम मंदिर ट्रस्ट में शिवसेना की तरफ से एक व्यक्ति शामिल किया जाए. इस संबंध में शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाइक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा है.

बता दें उद्धव ठाकरे शनिवार 7 मार्च को अपने पूरे परिवार के साथ भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या जाएंगे. शिवसेना के अध्यक्ष ठाकरे शनिवार को अयोध्या का दौरा करेंगे और महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार के सौ दिन पूरे होने पर भगवान राम की पूजा करेंगे. यहां वह रामलला के दर्शन भी करेंगे. उद्धव ठाकरे ने लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या का दौरा किया था. 28 नवम्बर 2019 को पदभार संभालने वाले ठाकरे राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार द्वारा न्यास के गठन की घोषणा करने के बाद अयोध्या का दौरा कर रहे हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सात मार्च को अयोध्या यात्रा से पहले शिवसेना के सदस्य गुरुवार की दोपहर लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) से वहां के लिए रवाना हो गए हैं. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 18 कोच वाली विशेष रेलगाड़ी को किसी व्यक्ति विशेष ने आईआरसीटीसी के मार्फत मुंबई से अयोध्या और फिर वापसी के लिए बुक किया है. उन्होंने कहा कि शिवसैनिकों को लेकर जाने वाली रेलगाड़ी करीब 45 मिनट की देरी से रवाना हुई. इसे कुर्ला के एलटीटी स्टेशन से दोपहर सवा एक बजे रवाना होना था. अधिकारी के मुताबिक रेलगाड़ी शुक्रवार की शाम को अयोध्या पहुंचेगी और अगले दिन वहां से वापस आएगी. उन्होंने कहा कि विशेष रेलगाड़ी के नौ मार्च की सुबह पांच बजे एलटीटी पहुंचने की संभावना है.

उद्धव ठाकरे शनिवार को दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. रामलला के दर्शन के बाद वह लखनऊ रवाना हो जाएंगे और लखनऊ एयरपोर्ट से मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे.