दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन को कोर्ट ने सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा

आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी निलंबित आप पार्षद ताहिर हुसैन को लेकर दिल्ली पुलिस की टीम देर शाम कड़कड़डूमा कोर्ट पहुंची. सुनवाई के बाद कोर्ट ने उसे सात दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. गौरतलब है कि ताहिर हुसैन गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर करने के लिए पहुंचा था, जहां पर दिल्ली पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. ताहिर ने इससे पहले कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी भी दाखिल की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था.

जानकारी के अनुसार ताहिर 24 से 27 फरवरी के बीच दिल्ली के मुस्तफाबाद इलाके में था. वहीं ताहिर का भी दावा है कि वो हिंसा के दौरान और उसके बाद भी अपने घर के पास ही रहा. जानकारी के मुताबिक ताहिर हुसैन की आखिरी लोकेशन दिल्ली के जाकिर नगर में मिली थी जिसके बाद उसका फोन बंद हो गया.

जानकारी के मुताबिक इसके बाद ताहिर ने अपना एक पुराना नम्बर शुरू किया और आम आदमी पार्टी के कुछ नेताओं से बातचीत भी की. इसके अलावा ताहिर ने वकील से बात की है. ऐसे में अब पुलिस ताहिर के कॉल रिकॉर्ड्स की जांच कर उससे जुड़े सवाल पूछ सकती है.

दिल्ली हिंसा में शामिल होने का आरोप झेल रहे आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन इस तरह की किसी भी घटना में शामिल होने से लगातार इनकार करते रहे हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस ताहिर के बयान के आधार पर भी उनसे पूछताछ करेगी. दिल्ली पुलिस के एसीपी अजीत कुमार सिंगला ने खुलासा किया था कि घटना की जांच के दौरान आरोपी AAP के निलंबित पार्षद ताहिर की भी बात सुनी जाएगी.