…जब वोटर आईडी कार्ड पर अपनी नहीं कुत्ते की फोटो देख हैरान रह गया ये शख्स, बीडीओ ने दी अजीब सफाई

वोटर आईडी कार्ड में नाम, पिता का नाम और पता गलत होने की घटनाएं पहले कई बार आती रही हैं. यहां तक की कई बार कुछ वोटर आईडी कार्ड में फोटो गलत होने की भी शिकायत की गई है लेकिन आपने कभी ये सुना कि वोटर आईडी कार्ड में कुत्ते की फोटो लगा दी गई हो. दरअसल ऐसा एक मामला पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में सामने आया है.

मुर्शिदाबाद के रामनगर गांव के सुनील कर्माकर के वोटर आईडी कार्ड में कुत्ते की फोटो लगा दी गई है. कर्माकर का कहना है कि यह उनके सम्मान के साथ खिलवाड़ है. मामला मीडिया में आने के बाद बीडीओ का कहना है कि फोटो में सुधार कर दिया गया है और कर्माकर को नया वोटर आईडी कार्ड जल्द दे दिया जाएगा.

कर्माकर के मुताबिक उन्होंने वोटर आईडी के लिए आवेदन किया था. वोटर कार्ड जब बनकर आया तो उसमें उनकी फोटो की जगह पर कुत्ते का फोटो लगा हुआ था. उन्होंने बताया कि कार्ड में गलत फोटो देखने के बाद उन्होंने इसको ठीक करने के लिए आवेदन किया था.

उन्होंने बताया कि मंगलवार को मुझे दुलाल स्मृति स्कूल बुलाकर वोटर आईडी कार्ड दिया गया था. अधिकारियों ने मुझे जब वोटर कार्ड दिया तो बस मुझसे साइन कराया और बिना फोटो देखे ही मुझे दे दिया. यह मेरे सम्मान के साथ खिलवाड़ है. मैं बीडीओ ऑफिस जाऊंगा और उनसे कहूंगा कि यह दोबारा नहीं होना चाहिए.इस पूरे मामले पर बीडीओ ने कहा, ‘यह उनका फाइनल वोटर आईडी कार्ड नहीं है.

अगर कोई गलती हुई है तो इसे सुधारा जा सकता है.’ उन्होंने कहा कि फोटो अपलोड करते समय उस व्यक्ति से ही गलती से गलत फोटो अपलोड हो गया होगा. फोटो में सुधार कर दिया गया है. कर्माकर को नया वोटर आईडी कार्ड जल्द मुहैया करा दिया जाएगा.