ओप्पो ने 44 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च किया रेनो-3 प्रो, जानें कीमत- फीचर

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने भारत में ओप्पो रेनो-3 प्रो लॉन्च कर दिया गया है. इस स्मार्टफोन का सबसे खास फीचर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए मिलने वाला 44 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है. स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 29,990 रुपये रखी गई है. 44 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा वाला यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है. इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 44 मेगापिक्सल सेंसर के अलावा दो मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है. कंपनी ने इस डिवाइस को प्रीमियम कैटिगरी में लॉन्च किया है.

ओप्पो ने इस स्मार्टफोन के आठ जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 29,990 रुपये रखी है. वहीं आठ जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाले टॉप वेरियंट की कीमत 32,990 रुपये रखी गई है.

स्मार्टफोन को अमेजन और फ्लिपकार्ट के अलावा ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा. भारत में इस डिवाइस को ऑरोरल ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और स्काई वाइट रंगों के विकल्पों के साथ उतारा गया है. फोन की बिक्री छह मार्च से शुरू होगी और इसके प्री-ऑर्डर सोमवार से ही शुरू हो गए हैं.

ओप्पो के नए स्मार्टफोन में 6.4 इंच का सुपर एमोएलईडी डिस्पले दिया गया है. स्मार्टफोन में ड्यूल होल-पंच सेल्फी कैमरा सेटअप डिस्पले के टॉप-लेफ्ट में दिया गया है.

बैक पैनल पर मिलने वाला क्वॉड रियर कैमरा मॉड्यूल भी अपर लेफ्ट कॉर्नर में दिया गया है और सेंसर वर्टिकल दिए गए हैं. साथ ही इसके कैमरा में विडियो बोकेह मोड भी दिया गया है, जो विडियो में भी बैकग्राउंड ब्लर कर देता है. इसमें अल्ट्रा स्टेडी विडियो 2.0 फीचर दिया गया है, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन की मदद से स्टेबल विडियो शूट किए जा सकेंगे.

डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. कैमरा सेटअप में 64 मेगापिक्सल के मेन सेंसर के अलावा 13 मेगापिक्सल का टेलिफोटो शूटर, आठ मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम शूटर दिया गया है.

यह स्मार्टफोन 5 एक्स हाइब्रिड जूम और 20 एक्स डिजिटल जूम को सपॉर्ट करता है. सेल्फी के लिए 44 मेगापिक्सल के मेन सेंसर के साथ दो मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी मिलेगा. साथ ही यह स्मार्टफोन ‘अल्ट्रा नाइट सेल्फी मोड’ के साथ पेश किया गया है, जिसकी मदद से कम रोशनी में मल्टिपल शॉट्स लेकर बेहतर फोटो क्लिक की जा सकेगी.

इसमें 30 वॉट के सुपर वीओओसी फास्ट चार्ज टेक सपॉर्ट के साथ 4025 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है. कंपनी का कहना है कि इसकी मदद से 20 मिनट में 50 फीसदी बैटरी चार्ज की जा सकेगी.