दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सर्वे को नाकारा, बोले बीजेपी बनाएगी सरकार

दिल्ली विधानसभा के लिए आज शाम को छह बजे मतदान संपन्न हो गया. अब तक 60 फीसदी मतदान हुआ है चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को घोषित होंगे लेकिन अभी से ये कयास लगाए जाने लगे हैं कि दिल्ली में किस पार्टी की सरकार बनेगी. ऐसे में विभिन्न मीडिया हाउसेस ने अपने स्तर पर सर्वे किए हैं. जिसके आधार पर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली की सत्ता पर कौन सी पार्टी काबिज होगी.

सभी टीवी चैनलों के एग्जिट पोल का औसत निकाला जाए तो आम आदमी पार्टी को करीब 52 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. जबकि भाजपा की झोली में 17 सीटें जा रही हैं. कांग्रेस को केवल 01 सीट पर जीतते हुए दिखाया जा रहा है.

इस हिसाब से देखा जाए तो इन सर्वे में आम आदमी पार्टी को 52 फीसदी, बीजेपी को 37 और कांग्रेस को 37 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है.

इसी बीच मनोज तिवारी ने दावा किया है कि – बीजेपी दिल्ली में सरकार बनाएगी. सारे एग्जिट पोल फेल हो जाएंगे. उन्होंने दावा किया कि भाजपा 48 सीटों पर जीत हासिल करेगी. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि- ‘कृपया ईवीएम को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढ़ें.’

टाइम्स नाउ के सर्वे में आप को 44 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि बीजेपी का 26 सीटें मिलना बताया गया है. इसी प्रकार एबीपी न्यूज के सी-वोटर सर्वे में आप को 49-63 सीटें मिलने का अनुमान है. भाजपा को 5-19 और कांग्रेस को 0-4 सीटें मिलने का अनुमान है.