व्हाट्सऐप को करे अपडेट और उठाएं पेमेंट फीचर का लाभ

अब इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप पर भी ऑनलाइन पेमेंट फीचर जारी कर दिया गया है. आप अब भीम पेटीएम और पे पल जैसे ऑनलाइन पेमेंट की ही तहत व्हाट्सऐप से भी पेमेंट कर पाएंगे. इस फीचर का फायदा उठाने के लिए आपको अपने बैंक अकाउंट को व्हाट्सऐप अकाउंट से लिंक करना होगा.

इसकी मदद से आप दुकानों व शॉपिंग माल्स में खरीददारी के वक्त पेमेंट कर पाएंगे. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सऐप को अपडेट करना होगा. तो चलिए आपको बताते है फेसबुक के स्वामित्व वाले इस मैसेंजर एप्लीकेशन के पेमेंट फीचर का किस प्रकार फायदा उठाया जा सकता है.

इस अपडेटेड फीचर का लाभ उठाने के लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा. इसके लिए आपको सबसे पहले व्हाट्सएप सेटिंग्स में जाकर अपने बैंक अकाउंट को व्हाट्सएप से जोड़ना होगा. व्हाट्सएप के 2.18.79 एंड्रॉयड वर्जन पर SMS के जरिए बैंक अकाउंट लिंक करने की सुविधा दी गयी है.

व्हाट्सऐप के 2.18.93 एंड्रॉयड वर्जन पर क्यूआर कोड ऑप्शन से बैंक अकाउंट लिंक करने की इजाजत दी गयी है. गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले महीने ही अपने प्लेटफार्म पर ऑनलाइन पेमेंट सुविधा की शुरुआत की थी. एंड्रॉयड और आईओएस, दोनों प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया है.