IPL 2018: स्मिथ के हटने के बाद इस भारतीय खिलाड़ी को मिली राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के मद्देनजर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ-साथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी गंवानी पड़ी है. स्मिथ को कप्तानी से हटाए जाने के बाद उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया है.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बैनक्रॉफ्ट लंच के बाद के सत्र में पैंट की पॉकेट से पीले रंग का टेप गेंद पर रगड़ते हुए कैमरे में पकड़े गए.

गेंद को रगड़ने के बाद पहले उन्होंने उस टेप को पॉकेट में छिपाया और फिर बार-बार स्क्रिन पर चले रिप्ले के बाद चुपके से उसे पैंट के अंदर छिपाने की कोशिश की. बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैनक्रॉफ्ट ने अपनी गलती स्वीकार की. साथ स्मिथ ने भी माना कि टीम के कुछ खिलाड़ियों ने यह योजना बनाई थी और बतौर कप्तान वह भी इसमें शामिल थे.

इसके बाद केपटाउन टेस्ट के दौरान बॉल टैम्परिंग में फंसे स्टीव स्मिथ को आईसीसी ने एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित किया है और मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया है. वहीं, टैम्परिंग करने वाले कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर आईसीसी ने मैच के फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया है और तीन डिमेरिट प्वाइंट दिए हैं.