श्लोका मेहता देश की सबसे अमीर बहू होंगी

ताज एक्जोटिका रिजोर्ट में फूलों से बने एक मंच पर आकाश और श्लोका का फोटो शूट हुआ. इसमें आकाश ने श्लोका को प्रपोज किया, जिसे श्लोका ने स्वीकार किया. इसके बाद यहां डांस पार्टी हुई. जिसमें आकाश-श्लोका समेत कुछ करीबी लोगों ने डांस किया.

आकाश रिलायंस के नए प्रोजेक्ट जियो के प्रमुख हैं. इस प्रोजेक्ट को वो अपनी जुड़वा बहन ईशा के साथ संभाल रहे हैं. आकाश अंबानी रिलायंस जियो टेलीकॉम में चीफ ऑफ स्ट्रेटजी हैं. साल 2017 के अगस्त में हुए एक सर्वे में इस कंपनी की नेट वर्थ 2.2 लाख करोड़ बताई गई थी.

आकाश को आईपीएल में अपने परिवार की मुंबई इंडियंस टीम के साथ अक्सर देखा जाता है. वे अपनी मां नीता अंबानी के साथ हर मैच में देखे जाते हैं. उनको क्रिकेट खेलने का शौक भी है. वे टीम की रणनीति से लेकर खिलाड़ियों की नीलामी में भी रुचि लेते हैं. उनके कहने पर ही टीम के साथ कई बड़े खिलाड़ियों को जोड़ा गया है.

आकाश ने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक में ग्रेजुएशन किया है. उन्होंने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की है. यह स्कूल उनकी मां नीता अंबानी चलाती हैं. यह स्कूल अपने एक्स्ट्रा कैरिकुलर एक्टिविटी के लिए मशहूर है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 11 जुलाई 1990 को जन्मीं श्लोका मुंबई के मालाबार हिल्स में रहती हैं. श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं. वो जुलाई, 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं. साथ ही वो ConnectFor की को-फाउंडर भी हैं. यह संस्था एनजीओ को वालंटियर्स को साथ जोड़ने का काम करती है.

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी जल्द ही श्लोका मेहता से सगाई करेंगे. इससे पहले दोनों की गोवा में प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी हुई. यह इवेंट ताज एक्जोटिका रिजोर्ट एंड स्पा में हुआ.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोवा में सगाई से पहले श्लोका-आकाश ने प्री इंगेजमेंट फोटोशूट भी करवाया गया. यह एक प्रपोजल सेरेमनी थी. आकाश के सगाई के जश्न में मुकेश अंबानी और उनकी मां कोकिलाबेन सभी मेहमानों के साथ फ्लोर पर थिरकते नजर आए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों इस साल के अंत तक शादी के बंधन में बंध जाएंगे. खबरों के अनुसार आकाश अंबानी और श्लोका की शादी मुंबई में होगी.

करीब 3 साल पहले अंग्रेजी बिजनेस डेली मिंट से बातचीत में श्‍लोका ने बताया था कि बिजनेस फैमिली से आने के बाद भी उनका फोकस पैसे कमाने से ज्‍यादा परोपकार पर था. बकौल श्‍लोका जब उन्‍होंने अपने ग्रैंड फादर अरुणकुमार रमनिकलाल मेहता से फाउंडेशन से जुड़ने ही बात बताई तो उन्‍होंने साफ सलाह दी कि तुम इस फाउंडेशन से जुड़कर दिमागी संतुष्‍टी तो हासिल कर सकती हो, लेकिन बहुत कमाई की उम्‍मीद मत करना.

आकाश और श्लोका ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से साथ में अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की है. श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल पढ़ाई के बाद 2009 में न्यूजर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में आगे की पढ़ाई के लिए चली गईं थी. इसके बाद उन्होंने द लंदन स्कूल ऑफ इक्नोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स किया.

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार आकाश अंबानी की शादी दिसंबर में रोज़ ब्लू डायमंड के मालिक रसैल मेहता की छोटी बेटी श्लोका मेहता से होने वाली है. दोनों ही परिवार एक-दूसरे को वर्षों से जानते हैं.