23-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- उच्च अधिकारी आपके रास्ते में रोड़ा अटका सकते हैं. लेकिन आप अपने रास्ते पर अडिग रहें और आगे बढ़ना जारी रखें. ये वक्त जल्दी ही बीत जाएगा और आप सही समय पर अपना काम करवा पाएंगे. लेकिन आप किसी भी कीमत पर अपने लक्ष्य को पाने की आशा ना छोड़ें.

वृषभ :- विद्यार्थी आज अपनी पढ़ाई को एक तरफ रख कर अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना चाहेंगे. आज आप अपने दोस्तों के साथ घूमने-फिरने जाएं लेकिन इसके बाद फिर से पढ़ाई में लग जाएं.

मिथुन :- घर पर बनी अशांति आज आपको चिंता के दो- चार पल दे सकती है. अपने गुस्से को काबू में रखने की पूरी कोशिश करें. फिर चाहे घर की अशांति का कारण आप ना भी हों, तो भी मानसिक शांति के लिए अपनी भावनाओं पर काबू रखें.

कर्क :- आज आप समझ नहीं पाएंगे कि क्या करें. शांति से बैठ जाएं और सोचें कि आपकी इस उलझन का कारण क्या है. जरूरत पड़े तो अपने किसी करीबी मित्र से इस बारे में खुल कर बात करें. इससे आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी.

सिंह :- दूसरे लोग आपकी दयालुता का गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं. याद रहे जिंदगी में हर चीज का संतुलित होना जरूरी है इसलिए जरूरत से ज्यादा दया करना भी ठीक नहीं है. आपकी दयालुता का अगर गलत लाभ उठाया गया तो मानवता पर से आपका विश्वास उठ सकता है.

कन्या :- आज आपका आत्म विश्वास शिखर पर रहेगा. इसका पूरा लाभ उठाएं. आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे. हो सकता है कोई आपसे प्रभावित हो कर कोई अच्छा सा अवसर प्रदान करें जिसे आप बिल्कुल खोना नहीं चाहेंगे.

तुला :- आज अपने आपको व्यवस्थित करने का दिन है. अपने बिलों को अलग-अलग करें, अलमारियों को साफ करें और अपने लिए एक बजट निर्धारित करें. आज आप अपने प्रयासों में सफल होंगे और इससे आपको आने वाले समय में लाभ होगा. अगर ये काम आप से खुद नहीं हो रहा है तो आप किसी की मदद भी ले सकते हैं.

वृश्चिक :- आज कल जो तनाव बढ़ता जा रहा है आपको उसको सही तरीके व समझ से खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं आप अपने काम पर ध्यान दें और इस बात को ध्यान रखें कि आप अपने प्रयासों से किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं. अपने प्रियजनों को बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं. अपने घर की शांति बनाए रखने की कोशिश करें.

धनु :- आज आपको अपने परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा. अगर आप खुद को किसी मुसीबत में पाएं तो बेहिचक अपनों से सहयोग मांग लें. जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपकी मदद जरूर करेंगे, इसलिए मदद मांगने में कोई हिचक ना करें. आज के दिन आपको अपनों से बहुत प्यार मिलेगा.

मकर :- अगर आपको काम के सिलसिले में या निजी काम के लिए किसी यात्रा पर जाना था तो किसी कारण आपकी इस योजना में बाधा आ सकती है. या तो आपकी यात्रा कुछ दिनों के लिए टल सकती है या फिर आपकी योजना पूरी तरह से बदल सकती है. लेकिन इस बदलाव के कारण आप नाराज ना हों.

कुंभ :- आज आपको वो प्रशंसा मिलेगी जिसकी आप अपेक्षा भी नहीं कर रहे थे. आपने निस्वार्थ भाव से काम किया जिसका फल आपको अब मिलेगा. शायद आपने अपना काम बहुत मेहनत से किया है और आपको इस बात का एहसास भी नहीं था कि उच्चाधिकारी आप पर नजर रखे हुए हैं. जब आपको आपके काम के लिए सराहा जाएगा तो आपको बहुत खुशी होगी . आपको कोई इनाम भी मिल सकता है.

मीन :- आज साहित्य पढ़ने से आपको बहुत लाभ मिलेगा. शायद आपको लगे कि आपने जो कुछ पढ़ा है उसे आप अपने काम या व्यक्तिगत उन्नति के लिए प्रयोग कर सकते हैं. हो सकता है इस जानकारी से जीवन के प्रति आपका नजरिया ही बदल जाए.