22-03-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आपको अपने उग्र स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा वरना दूसरे लोग आपसे दूरियां बना लेंगे. अपनी जिंदगी के मुद्दों को लेकर आप बहुत भावुक हो रहे हैं लेकिन फिर भी अपने दिमाग को शांत रखें. याद रखें अगर आप बेरुखी से पेश आएंगे तो दूसरों की नजर में आपकी छवि बिगड़ सकती है.

वृषभ -: अगर आपको लग रहा है कि कुछ बातों को लेकर आपके और आपके परिवार के लोगों के बीच कोई अनबन चल रही है तो आज आपको उनको खत्म करने का प्रयास करना चाहिए. बिना किसी गलतफहमी के ये मुद्दा आसानी से सुलझ सकता है आपको केवल संप्रेषण पर ध्यान देना होगा. देखते ही देखते सारी कड़वाहट खत्म हो सकती है.

मिथुन -: आज आप घर के काम में बहुत व्यस्त रहेंगे. अचानक आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं. उनके साथ का खूब मजा लें. लेकिन आज आपको अपने काम पर भी ध्यान देना है इस लिए काम व मस्ती के बीच संतुलन बनाके रखें.

कर्क -: आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान अपनी चरम सीमा पर रहेगा इसलिए समय निकाल कर किसी धार्मिक स्थान पर जाएं. आज का दिन लंबे समय के लक्ष्यों पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए बहुत ही अच्छा है.

सिंह -: इस समय आपका आकर्षण धर्म की ओर रहेगा. समाज सेवा से आपको मानसिक शांति मिलेगी. भाग-दौड़ की जिन्दगी को आराम देने का यही सही समय है. आपके हालात चाहे जैसे भी हों अपना विश्वास बनाए रखें.

कन्या -: आपका परिवार आपके लिए सहायता का स्त्रोत होगा. वो आपकी हर प्रकार से मदद करने को तैयार रहेंगे, इसलिए उनकी बात जरूर सुनें. आपके हित को ध्यान में रखते हुए ही वो सलाह देंगे.

तुला -: आज आप खुद को कोई खुशखबरी सुनने के लिए तैयार कर लें. आज आपको किसी अपने से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आज आप पूरे दिन बहुत अच्छे मूड में रहेंगे. ऐसे वक्त का प्रयोग आप अपनों के साथ मजे करने के लिए कर सकते हैं.

वृश्चिक -: आज आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा. अपने असली रूप को पहचाने और आध्यात्मिक ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश करें. इस राह पर चलने से आपको बहुत लाभ होगा और शांति भी मिलेगी. इससे आपके स्वास्थ में भी सुधार आएगा.

धनु -: आपकी स्वच्छंद सोच आज एक खास जगह बनाने में आपकी मदद करेगी. आज आप चाहे कुछ भी करें लेकिन अपने अंदर की आवाज के बताए रास्ते पर ही चलें. आप वो इंसान हैं जो कभी भी खतरा मोल लेने से नहीं डरते. आप इसी तरह आगे बढ़ते रहें और आप पाएंगे कि जो लोग आपकी निंदा कर रहे थे वो भी अब आपके साथ ही हैं.

मकर -: आज आप अपनी बुरी आदतों को छोड़ कर अच्छी आदतों को अपनाना चाहेंगे. आज आप अपने रिश्तों पर भी एक नजर डालेंगे और उन्हें और अच्छा बनाने की सोचेंगे. आज का दिन आत्मविष्लेशण का दिन है. आज के दिन का उपयोग अपने आप को और अच्छी तरह जानने में लगाएं और अपने आप को सफलता के लिए तैयार रखें.

कुंभ -: आप कुछ दिनों से समझ नहीं पा रहे कि आपको क्या करना है. लेकिन आपकी सोच में स्पष्टता आ ही जाएगी. इस अवसर का फायदा उठाते हुए आज आप अपने सभी रुके हुए काम कर लें. जल्दी से उन सभी विचारों को एक कागज पर लिख लें जो आपके दिमाग में आ रहे हैं वरना हो सकता है आप उन्हें भूल जाएं.

मीन -: आज आप कुछ समय से घर पर चल रहे झगड़ों को सुलझा कर चैन की सांस लेंगे. आज आप घर पर ही रह कर घरवालों के साथ बातें करें और खूब मजा करें. ये छोटी-2 बातें आपके रिश्ते को और मजबूत बनाएंगी. आप अपने दोस्तों के साथ बिताए सुनहरे पलों को याद कर खुश होंगे.