पाकिस्तान ने भारत के सबसे बड़े दुश्मन हाफ़िज़ सईद को बताया ‘धर्मगुरु’

इस्लामाबाद|… पाकिस्तान का आतंकवादियों से प्रेम नया नहीं है, सारा विश्व पाकिस्तान की इस फितरत से वाक़िफ़ है और समय-समय पर खुद पाकिस्तान भी अपनी हरकतों से इस बात का सबूत देता रहता है.

अभी एक बार फिर पाकिस्तान ने भारत के सबसे बड़े दुश्मन हाफ़िज़ सईद की तारीफ में कसीदे पढ़कर इस बात को साबित कर दिया है कि पाकिस्तान को आतंकवादियों से कितनी मोहब्बत हैहाफिज सईद के संगठन जमात-उद दावा के नेता आमिर हमजा ने अपनी किताब से जुड़े कई ऐसे खुलासे किए हैं जो पाकिस्तान के हुक्मरानों का आतंकी हाफिज सईद के प्रति समर्थन दर्शाते हैं.

जमात-उद दावा पर लिखी गई इस किताब के जरिए आमिर हमजा ने बताया है कि संगठन के काम के लिए नवाज शरीफ और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जांजुआ ने भी हाफ़िज़ तारीफ की है. लाहौर के एक होटल में ‘जेयूडी रोल अगेंस्ट टेररिज्म’ नामक पुस्तक का विमोचन करते हुए आमिर हमजा ने कहा कि “हमारे नेता हाफिज सईद पाकिस्तान के इकलौते धार्मिक गुरू हैं, जिन्होंने देश के अंदर और बाहर आतंकवाद की आलोचना की है.

इसके अलावा हमजा ने आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के कार्यों की तारीफ़ करते हुए कहा कि जेयूडी आतंकवाद के खिलाफ काम करता है और इसीलिए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ समेत कई राजनेताओं ने पत्र लिखकर हाफ़िज़ के काम की तारीफ की है.

आपको बता दें कि जमात-उद दावा का संगठन लश्कर-ए तैयबा पूरी दुनियाभर में अपनी आतंकी करतूतों को लेकर बदनाम है. अमेरिका ने भी संगठन और हाफिज सईद को आतंक का आका माना है. यहां तक कि उसे आजाद घूमने की इजाजत मिलने पर भी अमेरिका ने विरोध किया था