नैनीताल हाईकोर्ट ने जज दीपाली को दी राहत, फिलहाल गिरफ्तारी पर लगी रोक

नैनीताल हाईकोर्ट ने हरिद्वार की निलंबित सिविल जज दीपाली शर्मा को फिलहाल राहत दे दी है. उनकी गिरफ्तारी में फिलहाल रोक लगा दी है. अदालत ने उनसे जांच में सहयोग करने को कहा है. दीपाली शर्मा के खिलाफ हरिद्वार पुलिस में मामला दर्ज है. उन्होंने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है.

बुधवार को न्यायमूर्ति राजीव शर्मा की एकलपीठ ने मामले को सुनवाई की.अदालत ने याचिककर्ता से सरकार के जवाब पर प्रतिशपथ पत्र पेश करने को भी कहा है. अगली सुनवाई 6 अप्रैल को नियत की है. इधर मामले की जांच कर रहे आइओ कोर्ट में पेश हुए. याचिकर्ता के अधिवक्ता ने कोर्ट को अवगत कराया गया की दीपाली शर्मा के पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं है.

वह दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट हैं.इसलिए आगे दो दिन जांच में सहयोग नहीं कर सकती हैं. लिहाज उनको समय दिया जाय. कोर्ट ने आइओ को आदेश दिए है कि उनके बयान एक महिला पुलिस अधिकारी जिसका रैंक एएसपी रैंक से कम न हो की मौजूदगी में लिए जाएं.

मालूम हो कि सिविल जज शर्मा पर नाबालिक लड़की को अपने पास रखकर प्रताड़ित व शारीरिक चोट पहुंचाने का आरोप है. मुख्य न्यायाधीश से शिकायत करने पर मुख्य न्यायधीश ने जिला जज हरिद्वार को इस मामले जांच करने के लिए कहा गया था. जांच सही पाये जाने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे.