21-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आज आपको थोड़ा बुरा लगेगा क्योंकि आप अपने परिवार जनों के साथ किसी यात्रा पर नहीं जा पाएंगे. अगर आप जाएंगे भी तो आपके मार्ग में कुछ अड़चनें आ सकती हैं. लेकिन आप इन छोटी-मोटी मुश्किलों को आसानी से सुलझा लेंगे.

वृषभ :- याद है कि आपने अपने घर के आस-पास कुछ परिवर्तन करने की सोची थी. घर पर शांति का माहौल है इस लिए आप आराम से कोई भी परिवर्तन कर सकते हैं. अगर आपको मदद की जरूरत है तो अपने परिजनों से मदद मांगने में ना हिचकिचाएं. दिन के अंत तक अपने अधूरे कामों को निपटा लें.

मिथुन :- आज आपको अपने कार्यालय और घर पर नाजुक मुद्दों को सुलझाने के लिए अपनी चतुराई और समझ का इस्तेमाल करना होगा. ध्यान रहे कि औरों को बहस करते देख कर आप भी शुरू ना हो जाएं. अगर कोई आपके साथ गलत व्यवहार करे भी तो आप नम्रता से अपनी बात कहें और फिर वहां से निकल लें. सब कुछ ठीक हो जाएगा.

कर्क :- आज आप किसी ऐसी गतिविधि में भाग ले सकते हैं जो अध्यात्म से वास्ता रखती है. इससे आपको खुशी व संतुष्टी मिलेगी. इससे आपकी सही मार्ग दर्शन हो सकेगा इसलिए इसका पूरा लाभ उटाएं. अगर आपकी इच्छा हो तो आप किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं

सिंह :- अगर आज आपको मदद की जरूरत पड़ी तो आज आपके मित्र व रिश्तेदार पीछे नहीं हटेंगे. आज अपनों के सहयोग से आप अपनी समस्या आसानी से हल कर लेंगे. ये समय उनको ये बताने का भी है कि उनका सहयोग आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है. अपना प्यार जताने में बिल्कुल संकोच ना करें.

कन्या :- आज आपका सामाजिक जीवन बहुत सी गतिविधियों से भरा रहेगा. आप अपने देस्तों के साथ खूब मजा करेंगे और साथ ही अपने काम में मिली सफलता का भी मजा लेंगे. इस समय का पूरा आनन्द लें क्योंकि बाद में आपको बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

तुला :- आज आपका मन अपने दोस्तों के साथ खूब मौज-मस्ती करने का करेगा. आज कल आपके रिश्तों में सुधार आ रहा है जिससे आपको बहुत खुशी मिल रही है. आज आप ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिजनों या मित्रों के साथ बिताएं और अपने जीवन का मजा लें.

वृश्चिक :- किसी वृद्ध व्यक्ति से आपके रिश्ते में खटास आ सकती है. अगर आप किसी बड़े झगड़े में फंसे हैं तो उसे अब हमेशा के लिए सुलझा दीजिए. अपनी जबान पर नियंत्रण रखें वरना अपने कटु शब्दों को ले कर आपको बाद में पछताना पड़ सकता है.

धनु :- आज आपके और आपके दोस्त के बीच का मधुर रिश्ता आपको खुशी देगा. किसी गलतफहमी को हल करने के आपके प्रयास रंग लाएंगे. ये समय अपनी पुरानी यादों को ताजा करके उनका मजा लेने का है. एक साथ बिताए गए इस समय का आपको पूरा मजा लेना चाहिए.

मकर :- आज आप अपना मन प्रार्थना और ध्यान में लगाएं और अपने भीतर शांति ढ़ूंढ़ने की कोशिश करें. आप अपनी अंतर-आत्मा की राह पर चलना चाहते हैं. बाहरी दुनिया से रिश्ता तोड़ कर खुद से रिश्ता जोड़ने का ये बहुत अच्छा मौका है.

कुंभ :- आज आप किसी शांत जगह पर आत्म-चिन्तन करें. आप लंबे समय से बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं. ये ब्रेक आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आत्म-चिन्तन से आप खुद को नकारात्मकता से दूर रख पाएंगे.

मीन :- आज आपका मन करेगा कि आप कहीं बाहर जाएं और लोगों से मिलें. आज आप अपनी जिंदगी को लेकर कुछ तनाव में हैं. आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने क्यों नहीं चले जाते. अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जा रहे हैं तो वहां आपको बहुत से लोगों से मिलने का मौका मिलेगा.