चहल और सुन्दर की इस छलांग ने किया सभी को अचंभित

दुबई|…. युजवेंद्र चहल हाल में श्रीलंका में समाप्त हुई निदास ट्राफी त्रिकोणीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बूते गेंदबाजों की आईसीसी टी 20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में 12 पायदान के फायदे से दूसरे नंबर पर जबकि वॉशिंगटन सुंदर 151 पायदान की उछाल से 31 वें नंबर पर पहुंच गए.

लेग स्पिनर चहल के अब तक के करियर में सर्वश्रेष्ठ 706 रेटिंग अंक हैं जबकि आफ स्पिनर सुंदर के 496 अंक हैं जिन्हें ‘मैन आफ द सीरीज’ चुना गया था. दोनों स्पिनर भारत के सीरीज में पांचों मैचों में खेले थे, दोनों ने आठ आठ विकेट झटके.सुंदर ने ज्यादातर पावरप्ले में गेंदबाजी की, उनका इकोनोमी रेट शानदार 5.70 रहा जबकि चहल का इकोनोमी रेट 6.45 रहा.

निदास ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन कर गेंदबाजी सूची में ऊपर चढऩे वाले कुछ अन्य खिलाड़ी श्रीलंका के अकिला धनंजय, बांग्लादेश के रूबेल हुसैन और भारत के जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर रहे. टूर्नामेंट के अंत में इन सभी ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल की उनादकट( संयुक्त 52 वें) और ठाकुर( संयुक्त 76 वें) को क्रमश: 26 और 85 स्थान की छलांग लगायी जिससे उनके 435 और 358 रेटिंग अंक हो गए हैं.