अभी और लोगों से माफी मांग सकते हैं अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल व उनके बेटे अमित सिब्बल से भी माफी मांग ली है. ‘मफलरमैन’ के नाम से मशहूर हुए केजरीवाल अब ‘माफीमैन’ हो गए हैं.

सोशल मीडिया पर विरोधी दलों के नेताओं से लेकर समर्थक तक केजरीवाल की नई रणनीति पर हमला बोल रहे हैं. इससे पहले वे पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया और हरियाणा के नेता अवतार सिंह भड़ाना से माफी मांग चुके हैं. अब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कह रहे हैं कि वे किसी अहम (इगो) में रुचि नहीं रखते हैं.

कानूनी पचड़े में समय नहीं खराब करना चाहते, बल्कि लोगों की सेवा करना चाहते हैं. विधानसभा परिसर में डिप्टी सीएम ने कहा कि अगर कोई हमारी टिप्पणी से आहत होता है, तो माफी मांग लेंगे.

हम इसे अहं का टकराव नहीं बनाएंगे. लोगों के लिए काम करने आए हैं. हमारे पास कोर्ट कचहरी जाने का वक्त नहीं है. हमने खुद के लिए समय निकाला है, ताकि लोगों के लिए लड़ सकें. बता दें कि ‘आप’ नेताओं ने एक टेलीकॉम कंपनी से जुड़े टैक्स के मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे.

इससे पहले केजरीवाल पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया और हरियाणा के नेता अवतार सिंह भड़ाना से माफी मांग चुके हैं. मजीठिया से माफी को लेकर पंजाब की इकाई में कई विधायक केजरीवाल के निर्णय से नाराज भी हैं.

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से अरविंद केजरीवाल कब माफी मांगेंगे, इस पर सबकी नजरें हैं. जेतली ने केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपए का मुकदमा किया है. उन्हें मार्च-अप्रैल में 24 बार कई केसों में अदालत के समक्ष पेश होना है.

इनसे माफी मांगना शेष
विजेंद्र गुप्ता, नीरज सक्सेना, सुभाष चंद्रा, पवन खेड़ा