जम्‍मू-कश्‍मीर : पाकिस्‍तान की गोलीबारी में पांच लोगों की मौत

रविवार को पाकिस्‍तान ने एक बार फिर सीमा पर सीजफायर उल्‍लंघन करते हुए पुंछ जिले के बालाकोट सेक्‍टर में लगातार गोलीबारी की गई. जम्‍मू-कश्‍मीर के डीजीपी एसपी वैद्य के अनुसार पाक की गोलीबारी में पांच स्‍थानीय लोगों की मौत हुई है.

बताया जा रहा है मरने वाले सभी लोग ए‍क ही परिवार के थे. इसके साथ ही दो लोग गंभीर घायल हुए हैं. इन सभी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जहां इन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. पाकिस्‍तान की इस गोलीबारी से इलाके के लोग दहशत में हैं.

पाकिस्‍तान ने 5 फरवरी को जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में जबरदस्त गोलीबारी की थी. इसमें सेना के एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए थे. जबकि दो नाबालिग समेत चार लोग घायल हुए थे. पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभेर गली सेक्टर में आज शाम जबरदस्त गोलीबारी और बमबारी की थी. पाकिस्तान की ओर से एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का इस्तेमाल किया गया.

इससे पहले तीन जनवरी को जम्मू में सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेड कांस्टेबल आरपी हाजरा (50) की पाकिस्तान द्वारा भारतीय चौकी पर बिना उकसावे की गोलीबारी में मौत हो गई थी. इस साल पाक द्वारा यह इस तरह की पहली घटना थी. पाकिस्तानी बल ने शाम करीब चार बजे जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में सीमा पार से गोलीबारी की थी. जवान को पास के एक चिकित्सा केन्द्र पर ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. इस जवान का जन्मदिन भी उसी दिन था.