18-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आज आप आत्म विश्लेषण के मूड में हैं. आप सोचेंगे कि आप जिंदगी में कहां तक सफल हुए हैं और इसके लिए आपको कितनी मेहनत करनी पड़ी है. आप ये भी सोचेंगे कि अब आगे जिन्दगी आपको कहां ले जाएगी. इस आत्मविश्लेषण से आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. अपनी सफलताओं के लिए अपने आप को शाबाशी दीजिए.

वृषभ :- आपके प्रियजन आज आपको बहुत सी खुशियां देंगे और आप उनके साथ इन खुशियों का जश्न मनाएंगे. अपने परिजनों के साथ किसी छोटी सी यात्रा पर जाने के लिए भी समय शुभ है. इससे आपके रिश्तें में और भी मजबूती आएगी.

मिथुन :- आज आपको विदेश से कोई खुशखबरी मिल सकती है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको ये खुशखबरी स्कॉलरशिप या एडमिशन के रूप में मिल सकती है. ये एक नई नौकरी भी हो सकती है. इसलिए ई-मेल जरूर देखें.

कर्क :- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है. खूब मजे करें. आज आपकी भावनाएं स्थिर रहेंगे और आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे. आज आपका आत्मविश्वास आसमान छू रहा है इसका फायदा उठाएं. अपने आत्मविश्वास व ऊर्जा का अगर आप सही प्रयोग करें तो आप वो अवश्य हासिल कर पाएंगे जो कि आपने अपने लिए तय किया है.

सिंह :- आज आप खुद को सही मायने में जानने की कोशिश करेंगे. आप अपनी मान्यताओं पर ध्यान देंगे. इसी राह पर चलते रहें क्योंकि इससे आपको बहुत खुशी मिलेगी. आप किसी पवित्र स्थान पर भी जा सकते हैं. कुछ दान अवश्य करें.

कन्या :- आज आपको अपने और दोस्तों के बीच के रिश्तों को देखने की जरूरत है. शायद आप लोगों के बीच जलन पनप रही है जो कि आगे चल कर हानिकारक हो सकती है. दोस्तों से बात करके इस बात की वजह जानने की कोशिश करें. अगर कोई तीसरा व्यक्ति आपके और आपके दोस्तों के बीच दरार डालने की कोशिश कर रहा है तो उससे दूर ही रहें.

तुला :- आज आप किसी पारिवारिक समारोह में खूब जम कर नाचेंगे. आजकल आपके रिश्ते सभी के साथ मधुर हैं इस कारण आपको अपनों से बहुत खुशियां मिलेंगी. इन सुनहरे पलों का आनन्द लें क्योंकि यही पल आगे जा कर आपकी मीठी यादें बनेंगे.

वृश्चिक :- आज आप घर में झगड़ा कर सकते हैं, अपने गुस्से पर काबू रखें. ये झगड़ा घर की साफ-सफाई या घर की जिम्मेदारियों को ले कर हो सकता है. झगड़ा करने से बचें और अपने घर की शांति बनाए गखें.

धनु :- आज किसी पारिवारिक समारोह की संभावना है इसलिए कहीं बाहर जाने के लिए तैयार हो जाइए, ये मजे करने का समय है. ये पारिवारिक समारोह आपके व आपके परिजनों के लिए खूब सारी खुशियां ले कर आएगा. आज का दिन अपनों के साथ मजे करने का है. इस समय का भरपूर आनंद लें.

मकर :- आज आपको लगेगा कि आप बहुत व्यस्त और कुछ परेशान हैं. ये समय थोड़े बदलाव का है जिसके कारण आप कुछ परेशान रहेंगे. लेकिन ध्यान रखें कि ये बदलाव ही आपके लिए नए अवसरों के द्वार खोलेगा और आपकी सोच के दायरे को बड़ा कर देगा. आज कितनी भी मुश्किल चुनौती को स्वीकार करने से ना डरें.

कुंभ :- आपकी रचनात्मकता को आज सराहा जाएगा. आज आप दूसरों को मुश्किल समस्याओं से बाहर निकले का रास्ता भी बताएंगे. मुश्किलों को आसानी से सुलझा पाने की आपकी कला से लोग बहुत प्रभावित होंगे.

मीन :- अगर आपको लग रहा है कि आपके परिवार के सदस्यों के बीच कोई तनाव चल रहा है तो आपके उस समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने की कोशिश करनी चाहिए. रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें. आज आप पूरा प्रयास करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्यार से रहें और एक दूसरे पर भरोसा करें.