इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने शुक्रवार को अपनी बीमारी का खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है और इसका इलाज कराने के लिए वह विदेश जा रहे हैं. इरफान ने जारी बयान में कहा, “अनापेक्षित हमें और बढ़ने देता है, जिसके बारे में पिछले कुछ दिनों से कयास लगाए जा रहे थे. यह जानकर कि मुझे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ है..

जैसा कि अब तक मेरे लिए यह स्वीकार करना मुश्किल रहा है, लेकिन मेरे आसपास मौजूद लोगों से मुझे जो प्यार और हौसला मिला, मुझे अपने अंदर जो महसूस हुआ, उससे मुझे उम्मीद मिली है.”

अभिनेता ने कहा, “यह सफर मुझे देश से बाहर ले जा रहा है और मैं सभी से शुभकामनाएं भेजना जारी रखने का अनुरोध करता हूं. जैसा कि कुछ अफवाहें उड़ाई गईं, न्यूरो हमेशा दिमाग के बारे में ही नहीं होता है और इस बारे में जानने के लिए गूगल आसान तरीका है. जिन लोगों ने मेरे शब्दों के लिए इंतजार किया, मैं आशा करता हूं कि मैं उन्हें सुनाने के लिए और ज्यादा कहानियों के साथ वापस आऊंगा.”

न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर को दुर्लभ बताया जाता है और यह शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकता है. अधिकांश न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर फेफड़े, अपेन्डिक्स, छोटी आंत, रेक्टम और अग्नाशय में होते हैं. ये बिना कैंसर के हो सकते हैं या घातक भी हो सकते हैं.

हालांकि, इरफान ने यह खुलासा नहीं किया है कि फिलहाल उनकी बीमारी की स्थिति क्या है और यह घातक है या नहीं.