17-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- प्रेरणा ही आज आपका मूल मंत्र होगी. आज आप खुद को वो काम करने के लिए प्रेरित करेंगे जिसे दूसरे लोग असंभव मानते हैं. आज किसी भी नकारात्मक भावना को अपने उपर हावी ना होने दें. बल्कि सभी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ें. आपके दोस्त आपके दृढ़ निश्चय को देख कर आपसे बहुत प्रभावित होंगे.

वृषभ :- आज आपकी रोज की दिनचर्या बदल जाएगी. ये शायद आपके घर में शादी के समारोह की वजह से हो. आप इस समारोह में खूब मजा करेंगे और उन रिश्तेदारों से मिलेंगे जिन से आप बहुत दिनों से नहीं मिल पाए हैं.

मिथुन :- कार्य कुशलता का गुण आप में कूट-कूट कर भरा है जो इन दिनों और अधिक बढ़ जाएगा. आप सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा से भरे हैं इस लिए आसानी से उन सभी समस्याओं का हल ढ़ूंढ़ लेंगे जिनको हल करना औरों के लिए नामुमकिन है. ये सब आप अपनी कार्य-कुशलता और गहरी सोच के कारण ही कर पाते हैं. और सबसे बड़ी बात ये है कि आपके इस हुनर से लोग आपसे बहुत प्रभावित हैं.

कर्क :- आज आप खुद को किसी पारिवारिक समारोह में व्यस्त पाएंगे. इस समारोह का आयोजन करनें में भी आपको बहुत मजा आएगा. ये समारोह आपके व आपके परिजनों के जीवन में बहुत सी खुशियां ले कर आएगा. आप इस समारोह मे बहुत व्यस्त रहेंगे.

सिंह :- आज शायद आप बहुत ही चिंतित रहेंगे. अपनी चिंता को दूर करने के लिए अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं. आपकी ये चिंता अस्थाई है जो जल्दी ही खत्म हो जाएगी. आज आपका झुकाव अपने प्रिय जनों के साथ समय गुजारने की ओर रहेगा.

कन्या :- आज का दिन अपने परिवार जनों के साथ किसी यात्रा की योजना बनाने के लिए बहुत ही अच्छा है. परिजनों के साथ आपकी ये यात्रा बहुत ही अच्छी रहेगी. इससे आपका आपसी प्यार बढ़ेगा और तनाव भी कम होगा.

तुला :- आज आपके घर पर समुद्र पार से मेहमानों के आने की प्रबल संभावना है. इससे आपके घर पर खुशियां छाई रहेंगी. अगर आप काम में व्यस्त भी हैं तो भी समय निकाल कर उनके साथ का आनंद लें. आपके दोस्तों का साथ आपको बहुत खुशियां देगा.

वृश्चिक :- आज का दिन अपनी रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा है. अगर आप अपनी रचनात्मकता को बढ़ाना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है. इस अवसर का लाभ उठाएं और नए तरीके से काम करने का कोई भी मौका हाथ से ना जाने दें. आज अपने अंदर के कलाकार को बाहर आने दें.

धनु :- आपकी शायद किसी उच्च अधिकारी के साथ ना बने. लेकिन आपके लिए अचछा होगा कि आप समझ और कूटनीति से अपना काम निकलवा लें. आप अपनी बात उनको अच्छी तरह समझाने की कोशिश करें. आप अपने आप को बार-बार याद दिलाते रहें कि आपको कूट नीति से पेश आना है.

मकर :- आज आपको लगेगा कि आपको किसी सलाहकार, खास तौर से किसी वरिष्ट व्यक्ति को अपने मार्ग दर्शन के लिए बुलाना चाहिए. आप शायद अपनी जिंदगी को लेकर कुछ दुविधा में हैं या फिर किसी खास परिस्थिति से बाहर नहीं निकल पा रहे है. आपका कोई बड़ा शायद आपको सही सलाह दे पाएगा जिससे आपको लाभ होगा.

कुंभ :- आज आप अपनी जिंदगी के कई क्षेत्रों को ले कर परेशान रहेंगे. आपको लगेगा कि आपने अपने लिए जो लक्ष्य निर्धारित किए थे उनको प्राप्त करना इतना आसान नहीं है. आपकी दोस्ती में भी तनाव आ सकता है. आज आपका हंस मुख स्वभाव भी कुछ फीका सा ही रहेगा.

मीन :- मुश्किल में हार ना मानें, फिर से प्रयास करें. आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन आपके आत्म विश्वास और सकारात्मकता से आपको जीत ही मिलेगी. जीवन के प्रति सकारात्मक सोच रखना इस समय आपके लिए बहुत जरूरी है. आज आप अवशय ही अपनी दृढ़ इच्छा व बुद्धिमत्ता से सभी परेशानियों पर विजय पा लेंगे.