16-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आज आपका मन करेगा कि आप अपने सारे काम को एक तरफ रख कर अपने परिवार व दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करें.अपने मनचाहे गाने लगाएं और अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें.

वृषभ :- आज आप अपने परिवार के साथ किसी खास प्रयोजन का जश्न मनाएंगे या फिर कहीं बाहर घूमने जाएंगे जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी.आज का दिन अपनों के साथ कहीं पिकनिक पर जाने के लिए बहुत ही अच्छा है.आपको खूब मजा आएगा.अपने परिवार के साथ समय बिताने से एक मजबूत रिश्ते के रूप में शुभ परिणाम मिलेंगे.आज आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी.आज अपने परिवार के साथ समय बिताने व अपने रिश्तों को मजबूत करने का दिन है.

मिथुन :- फिलहाल उच्चाधिकारियों से कोई भी झगड़ा करने से बचें खास तौर से तब जब कि आपको उनसे किसी खास काम की स्वीकृति चाहिए.क्योंकि सत्तावान लोगों से काम निकलवाना बहुत ही मुश्किल होता है.आपको इस समय बहुत ही सावधान रहना होगा.

कर्क :- आज आप सारा दिन दोस्तों के साथ घूमने फिरने जाएंगे जिससे आपके बहुत खुशी मिलेगी.इन दिनों आपके रिश्ते मजबूत बन रहे हैं और आपके आस-पास के लोग आपकी खुशी का स्त्रोत हैं.आज आप खूब मजा करें क्योंकि आप इसके हकदार हैं.

सिंह :- आज आपको खूब पहचान मिलेगी.आज आप जिस मुकाम पर हैं वो आपकी स्पष्टता और अच्छी संप्रेषण कला की वजह से ही है.आप और अधिक सफलता पाने के अपने प्रयासों को जारी रखें और अपने अहम को अपने रास्ते में ना आने दें.इससे लोग आपका आदर करते रहेंगे.

कन्या :- आज आप अचानक ही अपने पुराने दोस्तों से मिल पाएंगे जिससे आपको बहुत खुशी होगी.आज आप अपने पुराने मित्रों के साथ अपनी पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं.इस शुभ अवसर का पूरा लाभ उठाएं .इन दोस्तों के साथ अपना रिश्ता यूं ही बनाए रखें.

तुला :- आजकल अपनों के साथ आपके रिश्ते मधुर नहीं हैं.आप शायद दुखी हों और आपको शायद गुस्सा भी आए.याद रखें कि आप ठंडे दिमाग से ही परिस्थिति को संभाल सकते हैं.हो सकता है उनकी गलतियां ज्यादा हों लेकिन एक समझदार इंसान होने के नाते आपको अपनी जुबान पर काबू रखना चाहिए.सबसे सही रास्ता तो यही है कि आप बातचतीत से ही बात को हल करने का प्रयास करें.

वृश्चिक :- आपके घर में खुशियों का माहौल बना हुआ है क्योंकि आप जानते हैं कि आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ का मजा ले रहे हैं.विदेश से भी आपके कुछ रिश्तेदार आ सकते हैं उनके स्वागत के लिए तैयार रहें.काम का बोझ शायद आपको उनके साथ का मजा ना लेने दें लेकिन आप दोनों में संतुलन बनाने की कोशिश करें.

धनु :- आज आपको ये सीखने की जरूरत है कि आप दूसरों के सामने खुद को कैसे ज्यादा अच्छी तरह से अभिव्यक्त कर सकते हैं ताकि दूसरे लोग वही समझें जो आप उन्हें समझाना चाह रहे हैं.इससे आप बहस और गलतफहमी से बच जाएंगे और साथ ही अपने दोस्तों, परिजनों व सहकर्मियों से अपने संबंधों को और प्रगाढ़ बना सकेंगे.

मकर :- आज आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े.आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान ही रहें.अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करें.ऐसा करने से आप आसानी से किसी भी गलतफहमी को दूर कर सकेंगे.

कुंभ :- आखिरकार वो वक्त आ ही गया जब कि आपको व्यवस्थित हो ही जाना चाहिए.आज अपनी जिंदगी का सबसे मुशकिल क्षेत्र चुन लें वो चाहे पैसे से संबंधित हो, घर से या फिर काम से संबंधित हो और उस पर काम करना शुरू कर दें.उस क्षेत्र के हर पहलु को सुलझा लें, कल से शायद आप खुद को एक अलग रास्ते पर पाएं.इससे भविष्य में आपकी उत्पादन क्षमता बढेगी.

मीन :- आज आप बहुत ही दयालु मूड में हैं और किसी जरूरतमंद की मदद करना चाहते हैं.आप पाएंगे कि अपने नकारात्मक विचारों को त्याग कर आप ना केवल अपने रिश्तों में सुधार ला पाएंगे बल्कि खुद भी बहुत खुशी महसूस करेंगे.