भारत ने पाक को दिया मुंहतोड़ जवाब | उड़ाईं पाक की 2 चौकियां , 7 पाक सैनिक ढेर

सांकेतिक चित्र

जम्मू,पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है, पाक की ओर से सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन करने से भारत के दो जवान शहीद हो गए. इसके बाद पाक आर्मी ने LoC पार कर शहीदों का शव के साथ बदसलूकी की और दो जवानों के सिर काट लिए. भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की 2 चौकियों को उड़ा दिया. इन्हीं चौकियों ने पाक सैनिकों को कवर फायरिंग दी थी. साथ ही भारतीय फोर्सेस ने 7 पाक सैनिकों को भी ढेर कर दिया.

पाक की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान की 2 चौकियों को उड़ा दिया, जिसमें पाक के 7 सैनिक ढेर हो गए. इन चौकियों से ही पाकिस्तानी सेना ने आतंकवादियों को कवरिंग फायर दी थी. वहीं पाक सेना द्वारा रॉकेट लांचर से दागे गए गोलों की चपेट में आकर सीमा सुरक्षा बल का एक अन्य जवान भी घायल हो गया. इस हमले के बाद पूरी नियंत्रण रेखा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. सैन्य सूत्रों के अनुसार सोमवार सुबह करीब 8.25 बजे पाकिस्तान की सेना ने भारत-पाक नियंत्रण रेखा स्थित कृष्णा घाटी सैक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकी पर मोर्टार, रॉकेट और यू.बी.जी.एल. के गोलों से निशाना साधा. यही नहीं, पाकिस्तान की सेना ने स्नाइपर से गोलियां चला कर भारतीय सेना के राहत अभियान में भी खलल डालने का प्रयास किया. भारतीय सेना ने भी पाक सेना की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया.

सूत्रों ने बताया कि उस समय भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल के जवान संयुक्त तौर पर गश्त कर रहे थे. मोर्टार के गोले की चपेट में आकर सेना के नायब सूबेदार परमजीत सिंह एवं सीमा सुरक्षा बल के हवलदार प्रेम सागर गंभीर रूप से घायल हो गए. पाकिस्तान सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) द्वारा इन जवानों के साथ बर्बरता की गई।.भारतीय सेना ने घायल जवानों को निकाल कर बेस अस्पताल पहुंचाया, जहां से 2 घायलों को इलाज के लिए सेना के विशेष विमान से लिफ्ट किया गया, लेकिन दोनों जवान बीच रास्ते में ही शहीद हो गए. शहीद जवानों की पहचान हवलदार प्रेम सागर और सूबेदार परमजीत सिंह के रूप में हुई है. इस गोलाबारी में घायल हुए अन्य जवान राजेंद्र सिंह की हालत अब स्थिर बताई जाती है उधर पाक सेना ने भारतीय सुरक्षा बलों के शवों को क्षत-विक्षत करने से इंकार किया.