हल्द्वानी : दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट का प्रेसिडेंट बना उत्तराखंड का ‘ये’ लाल

अप्रैल 1973 में नैनीताल जिले के हल्द्वानी में जन्मे स्व. श्री नरोत्तम शरण शारदा के नाती अनंत माहेश्वरी पुत्र इंदु एवं हरिकिशोर माहेश्वरी को माइक्रोसॉफ्ट इंडिया का प्रेसीडेंट नया बनाया गया है. माहेश्वरी ने अपने परिवार ही नहीं, बल्कि हल्द्वानी और उत्तराखंड का नाम भी देश में रोशन किया है. स्व. शारदा की सितंबर 2016 माह में ही जन्म शताब्दी है और अनंत अपने नाना को ही अपना आदर्श मानते है.

वह पहली सितंबर 2016 से अपना कार्यभार संभालेंगे तथा एक जनवरी 2017 से बतौर प्रेसीडेंट माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में काम करेंगे. माहेश्वरी माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के चेयरमैन भाष्कर प्रामाणिक से कंपनी का कार्यभार लेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले वह अमेरिका की मल्टीनेशनल कंपनी हनी वेल इंडिया के प्रेसीडेंट थे. कंपनी के मुताबिक बतौर प्रेसीडेंट माहेश्वरी भारत में माइक्रोसॉफ्ट प्रोडक्ट, सर्विस और सपोर्ट देखेंगे और कंपनी को प्रोडक्टिविटी प्लेटफॉर्म पर आगे ले जाने का काम करेंगे.

माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल सेल्स और मार्केटिंग के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट जॉन फिलिप ने कहा है, ‘मुझे यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि अनंत माहेश्वरी माइक्रोसॉफ्ट ज्वाइन कर रहे हैं. डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और कंपनी के ग्रोथ में महेश्वरी बड़ा रोल अदा करेंगे.’

जॉन फिलिप ने हालिया चेयरमैन भाष्कर प्रमाणिक की तारीफ करते हुए कहा है कि पिछले पांच साल से उन्होंने लोगों को बतौर लीडर इंस्पायर किया है. कस्टमर्स, कर्मचारियों, पार्टनर्स और सरकार के साथ काम करते हुए उन्होंने काफी बेहतर काम किया है.