इंटर-कॉलेज ट्रेकिंग : ओवरऑल चैंपियन बना पीजी कॉलेज पिथौरागढ़

द्वाराहाट के पीजी कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय इंटर-कॉलेज ट्रेकिंग और शारीरिक दक्षता प्रतियोगिता गुरुवार को संपन्न हो गई है। इस प्रतियोगिता में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने वाले पिथौरागढ़ पीजी कॉलेज को ओवरऑल चैंपियनशिप से नवाजा गया, मेजबान द्वाराहाट कॉलेज दूसरे स्थान पर रहा। वॉलीबाल में भी पिथौरागढ़ ने काशीपुर पर जीत दर्ज की, इसके बाद सभी खिलाड़ियों को पुरस्कार भी बांटे गए।
[manual_related_posts]

गुरुवार को इस खेलकूद प्रतियोगिता का समापन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एके श्रीवास्तव ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों ने अनुशासन और खेल भावना का भरपूर प्रदर्शन किया, जो काबिल-ए-तारीफ है। उन्होंने कहा कि यह सिलसिला भविष्य में भी जारी रखना चाहिए। डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि खेल वास्तव में मनुष्य के शारीरिक और मानसिक विकास में अहम योगदान देते हैं।

विश्वविद्यालय के खेल अधिकारी डा. नगेंद्र शर्मा ने इस खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस साल से कुमाऊं यूनिवर्सिटी फिजिकल एजुकेशन को ग्रेजुएशन लेवल पर एक विषय के रूप में इंट्रोड्यूस करने जा रही है। प्रतियोगिता के तहत वॉलीबाल के फाइनल मुकाबले में पिथौरागढ़ कॉलेज ने काशीपुर कॉलेज को 16-21, 21-18, 21-19 से हराकर पहला स्थान हासिल किया। लेकिन रस्साकसी में पिथौरागढ़ को हार का सामना करना पड़ा और इसे मेजबान द्वाराहाट कॉलेज ने हराया।

15 किलो भार के साथ पांच किमी दौड़ में पिथौरागढ़ के गुरमीत पहले स्थान पर रहे। विजेता और उपविजेता टीमों को प्राचार्य और खेल प्रभारी ने ट्रॉफी व पुरस्कार बांटे।