सेना की पहल, ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों के जरिए बढ़ा रही आपसी तालमेल

ग्रमीण क्षेत्रों में खेलकूद प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देने और सेना व आम नागरिकों के बीच बेहतर तालमेल को बढ़ावा देने के लिए होगी वॉलीबॉल प्रतियोगिता। चौबटिया स्थित 17 राजपुताना रायफल ने यह पहल की है। 7 अप्रैल से शुरू होने वाली यह प्रतियोगिता चौबटिया, द्वाराहाट में आयोजित होगी।
[manual_related_posts]

आपसी सामंजस्य, तालमेल की खाई पाटने के लिए इस तरह की खेलकूद प्रतियोगिताएं अहम होती हैं। राजपुताना रायफल सेना और नागरिकों के बीच तालमेल की कोशिश कर रही है और इसके लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं को माध्यम के रूप में चुना गया है।

राजपुताना रायफल के कमान अधिकारी कर्नल पी. आचार्य ने बताया कि रायफल ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को भी आगे लाना चाहती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलकूद में करियर बनाने में भी ये प्रयास सहायक सिद्ध होंगे। इसीलिए द्वाराहाट, सोमेश्वर आदि इलाकों में भी खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं।

उन्होंने बताया, 7 अप्रैल से 17 अप्रैल तक यह खेल आयोजित होंगे। विजेता टीम को 21 हजार रुपचे की नगद पुरस्कार और ट्रॉफी दी जाएगी। उपविजेता टीम को 11 हजार रुपये और ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को भी पांच हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।