ताजा हलचल

दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के आश्वासन के बाद डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, अस्पतालों में ओपीडी रहेगी सामान्य

0

दिल्ली के प्रमुख अस्पतालों जैसे एम्स, सफदरजंग, डॉ. राम मनोहर लोहिया, लेडी हार्डिंग, जीटीबी, डीडीयू, इंदिरा गांधी, बाबा साहेब अंबेडकर और लोकनायक में शुक्रवार से ओपीडी सेवाएं पूरी तरह से सामान्य हो जाएंगी।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर की हत्या के खिलाफ पिछले 11 दिनों से हड़ताल पर रहे रेजिडेंट डॉक्टर बृहस्पतिवार देर शाम सुप्रीम कोर्ट के आश्वासन के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट आए हैं। इस आश्वासन के बाद, दिल्ली और अन्य जगहों पर चिकित्सीय सेवाओं में तेजी से सुधार देखने को मिलेगा।

हड़ताल समाप्त होने के साथ ही अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं, इलेक्टिव ऑपरेशन, वार्ड में देखभाल, और लैब में जांच जैसी सभी सेवाएं सामान्य हो गई हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद, शाम को एम्स और डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन की बैठक हुई, जिसमें हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया गया।

बैठक के बाद फेडरेशन ऑफ नेशनल मेडिकल एसोसिएशन (फाइमा) ने भी अपनी हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की। इस बीच, फाइमा ने उम्मीद जताई है कि कोर्ट के आदेश के अनुसार अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक सुरक्षा उपाय किए जाएंगे।

Exit mobile version