ट्रंप ने स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन में सहयोग का आह्वान किया

वाशिंगटन|… अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को अपने वार्षिक स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन में बतौर राष्ट्रपति अपनी सरकार की दो साल की प्रमुख उपलब्धियों का जिक्र किया और मैक्सिको के साथ सटी सीमा पर दीवार के निर्माण की अपनी मांग पर बल दिया.

उन्होंने नौकरियों, व्यापार, बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य सेवा, अप्रवासन और विदेश नीति पर सहयोग का आह्रान किया. ट्रंप ने कहा, हमारी पार्टी की जीत विजय नहीं है. हमारे देश की जीत विजय है.

उन्होंने कहा, हमारे लाखों नागरिक इस महान कक्ष में एकत्रित हुए हमें देख रहे हैं. हम उम्मीद करते हैं कि हम दो दलों के रूप में नहीं बल्कि एक राष्ट्र के रूप में शासन करेंगे. आज शाम मैं जो एजेंडा रखूंगा वह रिपब्लिकन एजेंडा या डेमोक्रेट एजेंडा नहीं है. यह अमेरिकी लोगों का एजेंडा है.

डेमोक्रेटिक सांसदों में से कई ने सफेद पोशाक पहनी थी जिन्होंने ट्रंप के संबोधन के दौरान तालियां बजाईं और इनमें हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी भी शामिल थीं.

ट्रंप ने कहा, हमें बदले और प्रतिशोध की राजनीति को खारिज करना चाहिए और सहयोग, समझौता और आम हित की असीम संभावनाओं को गले लगाना चाहिए. ट्रंप की इस पंक्ति के बाद उप राष्ट्रपति माइक पेंस और पेलोसी दोनों ने खड़े होकर तालियां बजाईं.