राशिफल 13-01-2019 : आज इस राशि के विदेश यात्रा के प्रबल संकेत है

मेष:- हफ्ते भर से चली आ रही बहस और तनाव से आप खुद को थका हुआ सा पाएंगे. ज्यादा तनाव ना लें और झगड़े से बचने की कोशिश करे. अपने दोस्तों और परिजनों से प्यार से पेश आएं और अगर कोई बात बिगड़ भी जाए तो उसे प्यार और समझदारी से सुलझाने की कोशिश करे. इससे आपको खुशी और मानसिक शांति मिलेगी.

वृषभ:- आज आपका दिल किसी सामाजिक कार्य के लिए दान करने को करेगा. अपने दिल की बात सुनें और किसी सामाजिक संस्था की मदद करे. इस पुण्य के काम से जितनी खुशी लेने वाले को होगी उतनी ही खुशी आपको भी होगी.

मिथुन:- आज आप बहुत खुश रहेंगे, आपकी खुशियों में कोई बाधा नहीं आएगी. शायद आपको पता नहीं कि आपका सकारात्मक व्यवहार आपके काम में दिखाई देगा, इससे आपके सहकर्मी भी आपसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकेंगे. आपको इस समय का पूरा फायदा उठाते हुए अपने सभी अधूरे कामों को पूरा कर लेना चाहिए.

कर्क:- आप जिस व्यक्ति के साथ चल रहे हैं वो ही आपका झगड़ा खत्म कर पाएगा. कोई घरेलु झगड़ा जो कि आपकी अशांति का कारण बना हुआ था, अब खत्म हो जाएगा. सबके हित को कायम रखते हुए ये झगड़ा खत्म करना ही ठीक होगा.

सिंह:- जो लोग परीक्षा देने की तैयारी में हैं आज का दिन उनके लिए तनावपूर्ण हो सकता है. शायद आपका मन पढ़ाई में ना लगे लेकिन आपको पूरा मन लगा कर पढ़ाई करने की कोशिश करनी चाहिए. किसी भी नकारात्मकता को अपने मन में ना आने दें वरना आप कुछ गलती कर बैठेंगे. अपने आप से कहें कि आप ये कर सकते हैं और फिर देखिये आप सब कुछ कर पाएंगे.

कन्या:- आज आप मानसिक शांति से वंचित रहेंगे. अच्छा होगा कि आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में भाग ले. आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते है. अगर ना भी जा पाएं तो फोन पर ही अपने किसी प्रियजन से बात कर लीजिए. आपका दिल खुश हो जाएगा. आप ज्यादा चिंता ना करें क्योंकि आपको आपकी मानसिक शांति जल्दी ही वापस मिलेगी.

तुला:- आज आपको विदेश से कोई खुशखबरी मिल सकती है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको ये खुशखबरी स्कॉलरशिप या एडमिशन के रूप में मिल सकती है. ये एक नई नौकरी भी हो सकती है. इसलिए ई-मेल जरूर देखे.

वृश्चिक:- आज आप अपनी शारीरिक सुंदरता की ओर बहुत ध्यान देंगे आप अपनी मन पसंद पोशाक पहनेंगे और देर तक अपनी जुल्फें संवारेंगे. आपके इस नए रूप को देख कर लोग आपकी तारीफ करेंगे . आपके साथी को भी आप के अंदर आया ये बदलाव अच्छा लगेगा.

धनु:- इस समय अपने दोस्तों के साथ किसी भी झगड़े में ना पड़े. सभी शायद तनाव से गुजर रहे हैं जिसके कारण तनाव का माहौल बना हुआ है. ऐसी कुछ परिस्थितियां भी हो सकती हैं जो आपको बहस करने पर मजबूर कर दे. लेकिन, आप शांत ही बने रहे. इस समय कोई भी बहस आपके रिश्ते के लिए खतरनाक तो होगी ही आपकी सेहत पर भी बुरा असर डालेगी. अक्सर आपकी जिद आपको अपनों से दूर कर देती है. अपनों के साथ प्यार और खुले पन से पेश आए.

मकर:- आज आप अपने मूड में बदलाव महसूस करेंगे और इसी कारण काम में भी आपका मन नहीं लग पाएगा. अपने चिड़चिड़े व्यवहार पर नियंत्रण रखे. ये कुछ ही समय की बात है आप दोबारा से सामान्य व्यवहार करने लगेंगे.

कुंभ:- आज खासतौर से विदेश यात्रा के प्रबल संकेत है. आपकी ये यात्रा शायद काम से संबंधित हो. ध्यान रखें कि आपको यात्रा से संबंधित सभी दस्तावेजों की जानकारी सही दी गई है ताकि आपको कोई परेशानी ना हो.

मीन:- आज आपको अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करने की कोशिश करनी चाहिए. आप बेमिसाल विचारों से भरे हैं लेकिन ये विचार अपना महत्व खो देंगे अगर आप उन्हें सही तरह से व्यक्त ना कर पाए. जो बोलें धीरे और स्पष्टता से बोलें साथ ही इस बात का ध्यान दें कि सुनने वाला व्यक्ति आपको अच्छी तरह से समझ पा रहा है या नही. पूरा प्रयास करें कि दूसरा व्यक्ति वही समझे जो आप कहना चाह रहे है. इससे आप अंत में बहुत सी परेशानियों से बच सकेंगे.