यूपी : बुलंदशहर हिंसा मामले में भाजयुमो नेता गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में बीती 3 दिसंबर को गोकशी को लेकर हुई हिंसा में भीड़ को भड़काने मामले में मुख्य आरोपी में भाजयुमो के पूर्व नगराध्यक्ष शिखर अग्रवाल को एसआइटी ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस टीम और एसआइटी ने उसे गुरुवार तड़के हापुड़ जिले के थाना हाफिजपुर क्षेत्र के हापुड़ बाईपास से गिरफ्तार किया है। अब टीम उससे पूछताछ कर रही है.

एसपी (सिटी) अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि शिखर अग्रवाल को हापुड़ से पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. शिखर से पूछताछ की जा रही है. अभी भी हिंसा मामले में 50 आरोपी फरार चल रहे हैं.

बता दें कि शिखर अग्रवाल पर भीड़ को बवाल के लिए भड़काने का आरोप है. बवाल के बाद से ही वह फरार चल रहा था. बवाल के बाद एक समाचार चैनल को इंटरव्यू देने के बाद शिखर अग्रवाल चर्चा में आया था. इंटरव्यू में बवाल के लिए शिखर ने पुलिस-प्रशासन को जिम्मेदार बताते हुए खुद को बेकसूर बताया था.

बवाल से कुछ माह पहले ही शिखर भाजयुमो का स्याना नगराध्यक्ष बना था और बवाल में नाजमदगी के बाद संगठन ने उसको पद से हटा दिया गया.

गौरतलब है कि बीते 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना में गोकशी को लेकर हिंसा हुई थी. हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और चिंगरावठी के युवक सुमित की गोली लगने से मौत हो गई थी. इस मामले में एसआई सुभाष चंद्र ने 27 नामजद और 50-60 अज्ञात के खिलाफ स्याना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस मामले में अभी तक 35 आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं.