सिडनी टेस्ट : खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का दूसरी पारी का स्कोर 6/0

सिडनी|… ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच जारी चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार का खेल अंतिम सत्र में खराब रोशनी के कारण तय समय से पहले खत्म कर दिया है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक फॉलोऑन खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिये हैं इस लिहाज से टीम इंडिया के पास अब भी 316 रनों की बढ़त है.

इससे पहले टीम इंडियाको सिडनी में जारी चौथे टेस्ट की पहली पारी में 322 रनों की बढ़त मिली. टीम इंडिया के 7 विकेट पर 622 के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार को चौथे दिन 300 रनों पर सिमट गई. टीम इंडिया ने इस बड़ी बढ़त के बाद फॉलोऑन देते हुए एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया.

भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 99 रन देकर 5 विकेट झटके. वहीं, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को 2-2 सफलता मिली. एक विकेट जसप्रीत बुमराह को मिला.

बारिश के कारण चौथे दिन लंच से पहले के सेशन में कोई गेंद नहीं डाली जा सकी और मैच देर से शुरू हुआ. बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन के 6 विकेट पर 236 रनों से आगे खेलना शुरू किया और 64 रन जोड़कर उसके बाकी के बल्लेबाज चौथे दिन पवेलियन लौट गये. मिशेल स्टार्क 29 रन बनाकर नाबाद लौटे. जोश हेजलवुड आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. उन्होंने 44 गेंदों पर 25 रन बनाए. आखिरी विकेट के लिए हेजलवुड और स्टार्क के बीच 42 रनों की साझेदारी हुई.

बता दें कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 236 रन बना लिये थे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन मार्कस हैरिस के बल्ले से निकले. सलामी बल्लेबाज हैरिस 120 गेंदों पर 79 रन बनाकर आउट हुए.

टीम इंडिया  की ओर से पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (193) और ऋषभ पंत (159 नाबाद) ने दमदार पारी खेली. इसके अलावा जडेजा ने भी 81 रन बनाये.

टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है. टीम इंडिया अगर सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराने में भी कामयाब रही तो ये इतिहास रचने जैसा होगा क्योंकि टीम ने ऑस्ट्रेलिया में कभी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है.