रूद्रपुर : बीजेपी नेता के बेटे ने की कांग्रेसी नेता की गोली मारकर हत्या

उत्तराखंड में ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर में शुक्रवार को दिनदहाड़े बीजेपी के एक नेता के बेटे ने कथित तौर पर एक कांग्रेसी नेता की गोली मार कर हत्या कर दी. वारदात के बाद कथित हत्यारा अपने साथियों के साथ फरार हो गया, लेकिन लोगों ने आरोपी के पिता को पकडकर जमकर पीटा और अधमरा कर दिया. सूचना पर रुद्रपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया.

जिला अस्पताल में भी भारी पुलिस फोर्स जमा की गई है. पुलिस अधिकरियों ने मुख्य आरोपी के साथ कई लोगों को हिरासत में लेने का दावा किया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि रूपयों के लेनदेन को लेकर दोनों पक्षों के बीच पंचायत हो रही थी और इसी दौरान हत्या हो गई. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, संजय नगर में लग रहे सब्जी बाज़ार के लिए गठित बाजार कमेटी को लेकर दो पक्षों के बीच पंचायत हो रही थी. इस कमेटी से कुछ दिन पहले हटाये गये भाजपा के पूर्व पार्षद सुभाष विश्वास ने कमेटी के चार लाख रूपये जमा नहीं किये थे और इसी को लेकर पंचायत रखी गई थी. पंचायत में कांग्रेस नेता डा नीरज बडोई भी शामिल थे. पंचायत के बाद जब सब लोग जाने लगे तो विश्वास के पुत्र संजू ने कथित तौर पर कांग्रेस नेता डॉ नीरज के सिर से तमंचा सटा कर गोली मार दी जिससे नीरज की मौके पर ही मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलक राज बेहड़ भी घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को सांत्वना दिया.