नया साल बेरोजगार युवाओं के लिए लाएगा खुशखबरी, बैंकों में होंगी 1 लाख भर्तियां

नया साल आने अभी कुछ ही दिन बचे है. नया साल बेरोजगार युवाओं के लिए एक खुशखबरी लाने वाला है. देश के कई सरकारी बैंक साल 2019 में एक के बाद एक वैकेंसी निकालने वाले हैं और करीब 1 लाख युवाओं को नौकरियां मिलने वाली हैं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा और कैनरा बैंक जैसे कई सरकारी बैंक नई नौकरियों के लिए वैकेंसी निकालने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है जानकारी के अनुसार यह सारे बैंक अलग-अलग स्तर और कैटेगरीज में वैकेंसी निकालेंगे एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार इन बैंकों में फिलहाल क्लर्क लेवल पर कम लोग काम कर रहे हैं. खबर के अनुसार बैंकों ने सीनियर लेवल छोड़ अब तक क्लर्क, मैनेजमेंट ट्रैनी, पीओ जैसी पोस्ट्स पर भर्तियां की हैं सिंडिकेट बैंक के एमडी और सीईओ मृत्युंजय महापात्रा के अनुसार आने वाले दिनों में खास तरह की स्ट्रेटेडी बेस्ड हायरिंग लेगी.

बैंक अगले वित्त वर्ष में 500 लोगों को हायर करने की प्लानिंग कर रहा है खबर के अनुसार जिन पोस्ट पर भर्ती की जानी है उनके लिए अच्छी खासी तनख्वाह भी दी जाएगी इनमें से कुछ के लिए तो यह पैकेज 50 लाख रुपए सालाना तक का है