हल्द्वानी से नैनीताल के लिए शुरू हुई इलेक्ट्रिक बस, परिवहन मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

हल्द्वानी: हल्द्वानी से नैनीताल के लिए इलेक्ट्रिक बस को हरी झण्डी दिखाकर सूबे के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने रवाना किया. इस मौके पर विधायक नैनीताल संजीव आर्य एंव मेयर डा0 जोगेन्दर पाल सिह रौतेला भी मौजूद थे. रोडवेज परिसर मे आयोजित संक्षिप्त समारोह में इलेक्ट्रिक बस को झण्डी दिखाने के उपरान्त परिवहन मंत्री आर्य ने कहा कि हल्द्वानी से नैनीताल के लिए 25 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जायेगी.

इन बसों के संचालन से जहां पर्यटन को बढावा मिलेगा वही प्रदूषण भी नही होगा. उनहोंने कहा कि इस बस सेवा से स्थानीय लोगो के अलावा दूरदराज से आने वाले पर्यटको को भी सुविधा होगी. इलेक्ट्रिक बस के संचालन में तीन गुना खर्चा भी कम आयेगा. उन्होने बताया कि इलेक्ट्रिक बस की सेवाएँ मंसूरी मे भी सरकार द्वारा प्रारम्भ की गई है. यह सेवा देहरादून से मंसूरी के बीच संचालित की जा रही है.

कार्यक्रम में पार्षद तन्मय रावत, बीना जोशी के अलावा, विजय मनराल, अनिल कुमार डब्बू, तरूण बंसल, अनमोल, रघुवर जोशी, जितेन्द्र मेहता, संजय दुम्का, नीरज पंत, डा0 जेडए वारसी, राहुल झिंगरन, संदीप भोज, महेन्द्र अधिकारी, कमल पपनै,शान्ति भटट, के अलावा आरएम रोडवेज यशपाल सिह, आरटीओ राजीव मेहरा,एआरटीओ विमल पाण्डे के अलावा बडी संख्या में गणमान्य नागरिक एंव जनप्रतिनिधि मौजूद थे.