‘2.0’ ने रच डाला नया इतिहास, फिल्म 500 करोड़ के पार

रजनीकांत और अक्षय कुमार की ‘2.0’ का बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई का दौर जारी है. फिल्म ने कई पुराने रिकॉड्स को तोड़ दिया है. लेकिन अब यह फिल्म बॉलीवुड का नया इतिहास रचने की तैयारी में नजर आ रही है. फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 7 दिन में ही 500 करोड़ का सुनहरा आंकड़ा छू लिया है.

फिल्म के हिंदी वर्जन ने जहां 6वें दिन ही वर्ल्ड वाइड 488 करोड़ की कमाई की थी वहीं गुरुवार को इस फिल्म ने 500 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार करते हुए ‘बाहुबली’ की कुल कमाई को मात दे दी है. गुरुवार को सातवें दिन फिल्म के हिंदी वर्जन ने 9.50 करोड़ रुपए कमाए हैं. इसे मिलाकर फिल्म के हिंदी वर्जन की कुल कमाई 132 करोड़ रुपए हो गई है.

वहीं ट्रेड एनालिस्ट तरण आर्दश के अनुसार यह फिल्म अब तक की सबसे बड़ी डब फिल्म बन गई है. वहीं रजनीकांत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का खिताब भी अब ‘2.0’ ने अपने नाम दर्ज कर लिया है.

यह फिल्म बॉलीवुड के लिए तो इतने रिकॉड्स बनाकर खास हो ही गई है. लेकिन फिल्म के पक्षीराजन यानी अक्षय के लिए फिल्म बेहद स्पेशल हो चुकी है. यह फिल्म अक्षय कुमार की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. वहीं 100 करोड़ पार करने वाली 10वीं फिल्म ‘2.0’ भी है.

इस मौके पर फिल्म के हिंदी वर्जन के पार्टनर धर्मा प्रोड्क्शन के मालिक करण जौहर भी इस फिल्म की सक्सेस का जश्न मना रहे हैं. करण ने ट्वीट करके एक नया पोस्टर डाला है जिसमें 500 करोड़ का आंकड़ा दिया गया है. यहां करण ने लिखा है कि वह फिल्म का हिस्सा होने पर गर्व मेहसूस कर रहे हैं.