राशिफल 06-12-2018 : आज इस राशि के जातक अपना दिन प्रियजनों के साथ बिताएंगे

मेष:- आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है. लेकिन दिन का अंत संतुष्टीजनक ही होगा. आपके धैर्य और दृढता का आपके आस-पास के लोगों पर सकारात्मक असर होगा और आपकी हर समस्या खुद ही हल हो जाएगी.

वृषभ:- आज आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी. आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे. आप उनके साथ घर पर बैठ कर खूब बातें करेंगे और मजा करेंगे. आप छोटी- छोटी खुशियां अपने परिवार के लोगों के साथ बांटेंगे. आप उनके साथ खरीददारी करने या फिर फिल्म देखने भी जा सकते है.

मिथुन:- आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान ज्यादा रहेगा. आप अपनी जिंदगी में धर्म के महत्व को जान पाएंगे. आज आप अपने भीतर झांकना चाहेंगे और इसके लिए ये समय बिल्कुल सही है. इस राह पर चलने से आपको सुख-शांति मिलेगी.

कर्क:- बहुत लंबी प्रतीक्षा के बाद कानूनी लड़ाई का फैसला आपके हक में रहेगा. अब आप चैन की सांस ले सकते है. आपके वकील की सलाह अब काम आएगी. परिस्थिति को ध्यान से समझें और जरूरी कदम उठाए. इस कानूनी मुद्दे को अब पूरी तरह से खत्म कर दे.

सिंह:- आज आप आत्म विश्लेषण के मूड में है. आप सोचेंगे कि आप जिंदगी में कहां तक सफल हुए हैं और इसके लिए आपको कितनी मेहनत करनी पड़ी है. आप ये भी सोचेंगे कि अब आगे जिन्दगी आपको कहां ले जाएगी. इस आत्मविश्लेषण से आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. अपनी सफलताओं के लिए अपने आप को शाबाशी दीजिए.

कन्या:- आज आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की सोचेंगे. आपाक रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा आप अपनी जिंदगी में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे. इस राह पर चलने से आपको खुशी मिलेगी.

तुला:- आज आप कुछ ऐसा करेंगे जिससे आप अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित कर सकेंगे. आज आपकी योग्यताएं अपनी चरम सीमा पर हैं, हर क्षेत्र में आपका प्रदर्रशन सराहनीय रहेगा. लेकिन इस बात का गुमान अपने मन में ने आने दें वरना आपके दोस्त ही आपके खिलाफ हो जाएंगे.

वृश्चिक:- किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ आपका रिश्ता खराब हो सकता है. आज अपनी तरफ से अपने रिश्ते को सुधारने की पूरी कोशिश करे. इसकी शुरूआत आप अपनी जुबान पर काबू रख के कर सकते है. सही सम्प्रेषण से आपको बहुत मदद मिलेगी. लेकिन अगर आपको लगता है कि स्थिति आपके नियंत्रण से बाहर है तो आपका खामोश रहना ही बेहतर होगा.

धनु:- आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान पहले से अधिक रहेगा. आप धार्मिक और आध्यात्मिक मान्यताओं के बारे में सोच विचार करेंगे. इससे आपकी अपनी जिंदगी के बारे में समझ बढ़ेगी.

मकर:- हफ्ते भर से चली आ रही बहस और तनाव से आप खुद को थका हुआ सा पाएंगे. ज्यादा तनाव ना लें और झगड़े से बचने की कोशिश करे. अपने दोस्तों और परिजनों से प्यार से पेश आएं और अगर कोई बात बिगड़ भी जाए तो उसे प्यार और समझदारी से सुलझाने की कोशिश करे. इससे आपको खुशी और मानसिक शांति मिलेगी.

कुंभ:- आज आप अपने घर वालों व दोस्तों के साथ का मजा लेंगे जिससे आपके घर पर खुशियों का माहौल बना रहेगा. बहुत समय से घर पर चल रहे झगड़ों से आपको मुक्ति मिलेगी. आज आपके कुछ रिश्तेदार आपके घर आ सकते है. आज आपके घर व उसके आस-पास का माहौल आपको संपूर्णता का एहसास कराएगा.

मीन:- आपके परिवार का कोई सदस्य अथवा कोई मित्र आपको निराश कर सकता है और आपके सामने कोई परेशानी भी खड़ी कर सकता है. गुस्से में आकर शायद आप उन्हें डांटना चाहें लेकिन अच्छा होगा कि आप उसे प्यार से ही समझाए. उनको सजा देने की बजाय प्यार से समझाना ही ठीक होगा तभी उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा.