स्वर्गीय अनंत कुमार जी सदैव उत्तराखण्ड वासियों की स्मृति में बने रहेंगे : सीएम रावत

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय अनंत कुमार के परिवारजनों को पत्र के माध्यम से अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘अनंत जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुखी हूं. ना सिर्फ मैंने एक मित्र खोया है बल्कि उत्तराखण्ड ने भी अपना सच्चा हितैषी खो दिया है. अनंत कुमार जी एक कुशल प्रशासक व लोकप्रिय नेता थे.

उत्तराखण्ड के लिए वे काफी कुछ करना चाहते थे. विगत में फोन पर हुई वार्ता में उन्होंने कहा था कि उत्तराखण्ड सरकार से जो भी प्रस्ताव उनके मंत्रालय को भेजे जाएंगे, उन प्रस्तावों को स्वीकृति देने में उन्हे बडी खुशी होगी.’’

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अनंत कुमार के उत्तराखण्ड दौरे का स्मरण करते हुए कहा कि माह जुलाई में डोईवाला में सिपेट का उद्घाटन अनंत कुमार द्वारा किया गया था. इस दौरान उनके द्वारा दिए गए भाषण ने सभी का दिल जीत लिया था.

उत्तराखण्ड को आईडीपीएल की 833 एकङ भूमि निःशुल्क देने, डोईवाला में एक प्लास्टिक रिसाईकिल यूनिट, सितारगंज में प्लास्टिक मेडिकल डिवाईसेज पार्क व उत्तराखंड में जेनेरिक दवाओं के 100 अतिरिक्त केन्द्र की स्वीकृति, उनका उत्तराखण्ड के लिए विशेष लगाव को बताता है. स्वर्गीय अनंत कुमार जी सदैव उत्तराखण्ड वासियों की स्मृति में बने रहेंगे.