योगी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर कसा तंज…

शनिवार को द्वितीय चरण के चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कवर्धा में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि जो राम के नहीं वो किसी के काम के नहीं. राम मंदिर बनाने के सबसे बड़ा रोड़ा कांग्रेस है. उनका नेता कपिल सिब्बल राममंदिर की सुनवाई आगे बढ़ाने का आवेदन देते हैं. मंदिर के खिलाफ मुकदमा लड़ते हैं.

योगी ने कहा, “कवर्धा रमन सिंह का गृह जिला है, इसलिए मैं इस धरती को नमन करता हूं. योगी ने कहा कि सीएम रमन सिंह विकास पुरुष के नाम से जाने जाते है. उन्होंने एक रुपये किलो चावल देकर देश और दुनिया में कवर्धा का नाम रोशन किया है.”

उन्होंने आगे कहा कि रमन सिंह जब सीएम बने तो छत्तीसगढ़ की स्थिति अच्छी नहीं थी. यहां न तो सड़कें थीं और न ही लोगों तक बिजली पहुंचती थी, लेकिन रमन सिंह ने सीएम बनने के बाद प्रदेश को विकास के रथ पर सवार किया. जब केंद्र में मोदी की सरकार आई तो विकास की रफ्तार और तेज हो गई. अब राज्य में विकास डबल इंजन की रफ्तार से हो रहा है.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का नानिहाल है. कांग्रेस नहीं चाहती कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बने. जो भगवान राम का नहीं हो सकता, वो हमारा क्या होगा. जब भी देश में संकट आता है तो राहुल गांधी को इटली की याद आती है.

योगी ने कहा कि कांग्रेस में कोई कवर्धा का प्रत्याशी नहीं था क्या कि बाहर से प्रत्याशी लाना पड़ा.