राशिफल 9-11-2018 : आज ये राशि के जातक व्यावसायिक और सामाजिक जीवन में सफलता पाएंगे

मेष:- तैयारी कर लीजिए आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा करते है. ये यात्रा कोई छोटी सी पिकनिक भी हो सकती है या फिर लंबी यात्रा भी हो सकती है. आज इस यात्रा का पूरा मजा ले.

वृषभ:- आप अपनी जान-पहचान के जरिये अपने व्यावसायिक और सामाजिक जीवन में सफलता पाएंगे. इस रिश्ते को बनाए रखें क्योंकि इससे आपके जीवन में बहुत से बदलाव आएंगे. आप उनको अपनी मदद के लिए ध्न्यवाद कहना ना भूले.

मिथुन:- आज आपका कोई अपना आपको अचंभित कर सकता है. मुद्दा आपसे संबंधित हो भी सकता है और नहीं भी. लेकिन हर हाल में आपको शांत ही रहना चाहिए और अपने प्रियजनों की मदद करने का प्रयास करना चाहिए. उनको शायद आपके साथ और मार्गदर्शन की जरूरत है. आपका फर्ज है कि आप उनको सही रास्ता दिखाए.

कर्क:- अपने परिजनों के साथ आपके संबंध मधुर है. अपने रिश्तों को मधुर बनाने के लिए आपने बहुत मदद की है, प्रयास जारी रखे. आप और आपके परिजन हमेशा एक दूसरे की मदद के लिए तैयार रहते है. अपने परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करें आप उनके साथ कहीं बाहर पिकनिक पर या फिर फिल्म देखने भी जा सकते है. उनके सहयोग के लिए आप उन्हें कोई तोहफा भी दे सकते है.

सिंह:- आज आपका मन करेगा कि आप कहीं बाहर घूमने जाए. आप सोच में पड़ जाएंगे कि जाएं तो कहां जाएं क्योंकि आपका मन कई जगहों पर अटका पड़ा है. आपके साथ जो घूमने जा रहे हैं उनकी पसंद का भी ध्यान रखे. आपको अगर कोई समझौता भी करना पड़े तो कर लें अंत में आप अपनी यात्रा का खूब मजा लेंगे.

कन्या:- आपकी संप्रेषण कला और दृढ़-निश्चय आज आपको कई समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करेगी. जब आपको सफलता मिलेगी तो आप जान पाएंगे कि इन तत्वों का आपके जीवन में कितना महत्व है. आखिर आपको वो मिल ही जाएगा जो आपको चाहिए.

तुला:- आज कुछ कीमती सामान खोने का डर है. आज अपनी चाबियों औऱ जरूरी सामान को संभाल कर रखे. अगर आप अपने सामान को यहां-वहां रख देंगे तो बाद में आपको ही परेशानी होगी इसलिए इसे नियत स्थान पर ही रखे.

वृश्चिक:- आज आप किसी प्रतियोगिता के मूड में है. जिन्दगी के कुछ क्षेत्रों के लिए ये ठीक है लेकिन ध्यान रहे कि आप कुछ ज्यादा उग्र ना हो जाएं खासतौर से अपने परिवार को ले कर. आज आपको अपनी भावनाओं को संतुलन में रखना होगा.

धनु:- आज आपको लगेगा कि आप गुस्से और चिंता की चपेट में आ रहे है. आज अपनी जिंदगी के बहुत से क्षेत्रों में उन्नति की धीमी रफ्तार के कारण कुछ हताश भी है. लेकिन आप इस परिस्थिति से भी ना घबराएं क्योंकि इससे आपको पता चल जाएगा कि आप कितने पानी में है. इससे आप अपने उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए नई योजनाएं भी बना सकते है.

मकर:- बहुत लंबी प्रतीक्षा के बाद कानूनी लड़ाई का फैसला आपके हक में रहेगा. अब आप चैन की सांस ले सकते है. आपके वकील की सलाह अब काम आएगी. परिस्थिति को ध्यान से समझें और जरूरी कदम उठाए. इस कानूनी मुद्दे को अब पूरी तरह से खत्म कर दे.

कुंभ:- अपने मित्र के साथ किसी भी बहस में ना पड़ें वरना मानसिक शांति खो बैठेंगे. अगर आप अपने आप को किसी तनाव भरी परिस्थिति में पाएं तो भी शांत ही रहे. इस समय की गई कोई भी बहस आपके रिश्ते व आपकी शांति के लिए हानिकारक हो सकती है. इसलिए झगड़ों से दूर ही रहे.

मीन:- अगर किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ आपके रिश्ते में कोई खटास आ गई है तो आप उसे सुधरता हुआ पाएंगे. ये सुधार दोनो तरफ से किए गए प्रयासों का ही फल होगा. आगे भी ये रिश्ता यूं ही मधुरता से चलता रहे इसके लिए परिपक्वता की जरूरत है जो कि आप में है. अपनी इस अच्छाई को बनाए रखें और अपनों को ये एहसास दिलाएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते है.