राशिफल 04-11-2018 : आज इस राशि का रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा

मेष-: आज आपको अपनी सूझ- बूझ व चतुराई को परखना होगा कुछ लोग अपनी सीमाओं को लांघ कर आपकी परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं. आपको शांत रहते हुए उनको रोकने का प्रयास करना होगा. शांति पूर्वक उन लोगों तक अपना संदेश पहुंचा दें.

वृषभ -: आज आप अपने परिवार व दोस्तों द्वारा की गई मदद के लिए आभार प्रकट करेंगे. आप उनको बताएंगे कि आप उनके द्वारा की गई मदद को कितना सराहते हैं तथा इस बात का भी विश्वास दिलाएंगे कि आप भी हमेशा उनकी मदद को तैयार हैं. आपके परिवार के अलावा भी अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत हो तो उसकी मदद करने से भी पीछे ना हटें.

मिथुन -: अगर आपको लग रहा है कि कुछ बातों को लेकर आपके और आपके परिवार के लोगों के बीच कोई अनबन चल रही है तो आज आपको उनको खत्म करने का प्रयास करना चाहिए. बिना किसी गलतफहमी के ये मुद्दा आसानी से सुलझ सकता है आपको केवल संप्रेषण पर ध्यान देना होगा. देखते ही देखते सारी कड़वाहट खत्म हो सकती है.

कर्क -: आज आप अपने दोस्तों के साथ का मजा लेंगे. आज का दिन खूब मौज-मस्ती करने का है. समय के साथ आपका ये रिश्ता और मजबूत होगा . आज के दिन की यादें हमेशा आपके साथ रहेंगी. हर सुख- दुख में आप लोगों ने एक दूसरे का साथ दिया है आज आपनी सफलता का जश्न मनाने का समय है.

सिंह -: आज आपका दिल किसी सामाजिक कार्य के लिए दान करने को करेगा. अपने दिल की बात सुनें और किसी सामाजिक संस्था की मदद करें. इस पुण्य के काम से जितनी खुशी लेने वाले को होगी उतनी ही खुशी आपको भी होगी.

कन्या -: आज आप अपना ज्यादा समय अपने परिवार के साथ गुजारेंगे. आपके अपनों का साथ आपको बहुत खुशी देगा. अपने प्रति उनकी चाहत और इज्जत को देख कर आप फूले नहीं समाएंगे. आप भी अपने प्रियजनों को दिखाएं कि आप भी उन्हें कितना प्यार करते हैं. उनके साथ का पूरा मजा लें.

तुला -: लंबे समय से लटका हुआ कोई कानूनी मुद्दा आज आपके हक में रहेगा. ये मुद्दा आपको बहुत परेशान कर रहा था. अब आपकी सारी परेशानियां हल हो जाएंगी और जिन्दगी सामान्य रूप से चलने लगेगी. अब आप मानसिक व भावनात्मक रूप से आगे बढ़ सकते हैं.

वृश्चिक -: आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान अपनी चरम सीमा पर रहेगा इसलिए समय निकाल कर किसी धार्मिक स्थान पर जाएं. आज का दिन लंबे समय के लक्ष्यों पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए बहुत ही अच्छा है.

धनु -: आपको अचानक कोई खोई हुई वस्तु मिल जाएगी. ये कोई प्यारा सा तोहफा, कोई कीमती चीज या फिर कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी हो सकता है. कुछ भी हो अब आप इसे संभाल कर रखें और इसके मिल जाने की खुशी में अपने सितारों को धन्यवाद दें.

मकर -: आज आप अपनी बड़ी समस्याओं को हल करने के प्रयास शुरू कर देंगे. ये समय बीमारियों या मुद्दों को केवल ऊपर से हल करने का नहीं है. आपको उन्हें जड़ से मिटाने का प्रयास करना चाहिए. ये काम जरा मुश्किल है पर असंभव नहीं.

कुंभ -: आज आप बहुत खुश होंगे कि आपने अपनी समस्या का हल ढ़ूंढ़ लिया. बहुत लंबे समय से आप इस परेशानी का सामना कर रहे थे. शांति और समझ से इस समस्या का हल निकल आएगा जो कि सभी के हित में होगा. अब आप पूरी तरह से इस मुद्दे को पीछे छोड़ सकते हैं.

मीन -: अपनी ही उम्र के लोगों द्वारा की गई प्रशंसा आपको खुशी देगी. आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें अपने आस-पास के लोगों का साथ अपने आप ही मिल जाता है. आपको शायद ये नहीं पता कि बहुत से लोग आपके व्यक्तित्व से बहुत प्रभावित हैं. अब ये आपके हाथ में है कि आप अपनी छवि बनाए रखें.