दिवाली से पहले दिल्ली पुलिस ने पटाखे की दुकान पर छापेमारी कर 625 किलो पटाखे जब्त किए

रविवार को दिल्ली पुलिस ने पुरानी दिल्ली स्थित सदर बाजार में एक पटाखे की दुकान पर छापेमारी कर 625 किलो पटाखे जब्त किए. इसके साथ ही पुलिस ने सब्जी मंडी इलाके से 11.1 किलो पटाखे और बुराड़ी से 7.9 किलो पटाखे जब्त किए. पुलिस मामले की जाँच कर रही है

इससे पहले पुलिस ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके गैरकानूनी रूप से रखे गए 10 लाख रुपए मूल्य के पटाखे जब्त किया था. सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट अमितपाल शर्मा के अनुसार, क्षेत्राधिकारी राजेश तिवारी के नेतृत्व में एक टीम ने एक दुकान पर छापा मारा और गैरकानूनी रूप से जमा करके रखे पटाखे बरामद किए.

उन्होंने बताया कि इस संबंध में दुकान के मालिक विपिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है.बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि देश में इस बार सिर्फ दो घंटे ही पटाखे जलेंगे. राजधानी दिल्ली में रात के आठ बजे से लेकर रात के 10 बजे तक का समय दिया गया है.

वहीं देश के बाकी हिस्सों में सुप्रीम कोर्ट ने यह साफ कर दिया है कि किस राज्य में कब दो घंटे पटाखें जलाए जाने हैं, इसका फैसला राज्य सरकार करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली एनसीआर में सिर्फ ग्रीन पटाखे ही जलाने के निर्देश दिए हैं.