हरिद्वार : तीन नवंबर से होगा ज्ञान महाकुंभ का आयोजन, राष्ट्रपति करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन

उत्तराखंड में राज्य सरकार के उच्च शिक्षा विभाग के द्वारा 3 और 4 नवंबर को हरिद्वार में ऐतिहासिक ज्ञान महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. इस ज्ञान कुंभ में 3 नवंबर को महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार के उच्च शिक्षा विभाग के द्वारा यह ज्ञान महाकुंभ का आयोजन हो रहा है. इस कार्यक्रम में लगभग 5 हजार शिक्षाविद्ध सहित छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही शिक्षाविद्ध उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने का मंथन करेंगे.

इस कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा किया जाएगा. इस कार्यक्रम का समापन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा किया जाएगा. वहीं इस संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह ने कहा कि यह राज्य के लिए अभिनव प्रयोग है, जिससे उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में देश में एक बड़ा परिवर्तन होने की उम्मीद है.

इसके साथ ही सीएम ने उच्च शिक्षा विभाग और मंत्री धन सिंह रावत की प्रशंसा करते हुए कहा कि मंत्री जी द्वारा उठाया गया कदम उच्च शिक्षा में सुधार के लिए महत्वपूर्ण कदम साबित होगा. सीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम में देशभर से 18 राज्यों के उच्च शिक्षा मंत्री और सचिव मौजूद रहेंगे.