राहुल ‘असमंजस में’ और उनके अधीन कांग्रेस ‘नाकाम’ : भाजपा

गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि राहुल गांधी ‘असमंजस में (कंफ्यूज्ड)’ है और उनके अधीन कांग्रेस ‘नाकाम (डिफ्यूज्ड)’ है. भाजपा ने यह टिप्पणी उन रिपोर्टो के बीच की है, जिसमें मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है.

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “राहुल एक असमंजस की स्थिति वाले अध्यक्ष हैं और ऐसे अध्यक्ष के अधीन, कांग्रेस नाकाम है. कांग्रेस के अंदर जिस तरह की लड़ाइयां चल रही हैं..पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने खुले तौर पर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है और यह राहुल गांधी के समक्ष भी हुआ है.”

उन्होंने कहा कि दिग्विजय ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा कि पार्टी में उनकी कोई नहीं सुन रहा है. यह दिखाता है कांग्रेस पांच राज्यों में चुनाव हार चुकी है और ये स्थिति यह भी दिखाती है कि 2019 में कांग्रेस और राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ेगा.

पात्रा ने कहा, “देश के लोग असमंजस की स्थिति में नहीं हैं. वे एक मजबूत सरकार चाहते हैं न कि कमजोर सरकार.”

पात्रा ने कांग्रेस पर उन रिपोर्टों के बाद निशाना साधा है कि जिसमें बताया गया है कि बुधवार शाम मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन के मद्देनजर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सिंह और सिंधिया के बीच तीखी बहस हुई.