अकबर की मुश्किलें बढ़ी, एक और महिला पत्रकार ने लगाया रेप का आरोप

MeToo कैंपेन के तहत महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे बीजेपी सांसद एम जे अकबर की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है. इसी कड़ी में बीजेपी सांसद अकबर पर एक और महिला पत्रकार ने रेप का आरोप लगाया है. अमेरिका की रहने वाली पत्रकार पल्लवी गोगोई ने ‘एशियन एज’ में काम करने के दौरान अपने साथ रेप की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय एम जे अकबर उनके बॉस हुआ करते थे.

पल्लवी गोगोई ने बताया कि वह जयपुर के एक होटल के कमरे में खबर पर चर्चा करने के लिेए गयी वहां अकबर थे. तभी अकबर ने उसके साथ रेप किया. पल्लवी ने बताया कि ‘मैंने काफी संघर्ष किया, लेकिन वो शारीरिक तौर पर मुझसे ज्यादा ताकतवर थे. उन्होंने मेरे कपड़े फाड़ दिए और मेरा रेप किया पल्लवी ने 1994 की एक अन्य घटना का जिक्र करते हुए कहा, जब वह एक ओप-एड पेज तैयार कर अकबर को दिखाने ले गईं तो उन्होंने तारीफ की. इसके बाद अचानक वह उन्हें किस करने के लिए पकड़ने लगे.

पल्लवी ने लिखा कि वह अकबर के केबिन से शर्मिंदगी और दर्द की स्थिति में बाहर निकल गईं आपको बता दें कि एमजे अकबर पर करीब एक दर्जन महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. तमाम महिलाओं की तरफ से यौन शोषण के आरोप सामने आने के बाद एमजे अकबर को विदेश राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद उन्हें मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था.

मीटू कैंपेन के तहत यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने अपनी सफाई देने के बाद कानूनी रास्ता अपनाया है. उन्होंने झूठे आरोपों की बात कह केस दर्ज कराया है.