राशिफल 31-10-2018 : आज इस राशि के जातकों को प्रतियोगी परीक्षा में मिलेगी सफलता

मेष:- आज आपके परिवार के किसी सदस्य को नई पहचान मिल सकती है. इसके लिए शायद उनको खूब प्रशंसा मिले. वो इस प्रशंसा के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने इसको प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत की है. आज आपको अपने परिवार के कुछ सदसयों का खास ख्याल रखना होगा. समय निकालें और अपनों को अपने प्यार का एहसास करवाए.

वृषभ:- शायद आज आपको लगे कि आपको गलत समझा जा रहा है. याद रखें कि हम हमेशा सब को खुश नहीं रख सकते. अगर कुछ लोग आपके लाख समझाने पर भी आपको समझ नहीं पा रहे तो आप उन्हें समझाने की कोशिश ना करे. कभी-कभी खुद को शांत रखना ही जरूरी होता है.

मिथुन:- आज आप अपने काम से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते है. लेकिन ये भी हो सकता है कि आप ये यात्रा अपने दोस्तों के साथ ही करे. कुछ भी हो आपकी ये यात्रा सफल रहेगी. अपना कैमरा अपने साथ ले जाना ना भूलें, आप अपनी मीठी यादों को इस मे कैद कर सकते है.

कर्क:- आज के दिन आराम करें और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करे. हाल के दिनों में मानसिक तनाव के कारण आप कुछ अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे लेकिन आज सारी परेशानियां भूल कर आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे. आज अपने आप को तरो- ताजा करने का दिन है.

सिंह:- आज आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े. आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान ही रहे. अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करे. ऐसा करने से आप आसानी से किसी भी गलतफहमी को दूर कर सकेंगे.

कन्या:- आज कोई बड़ा आपको ऐसी सलाह दे सकता है, जो जिंदगी में आपके काम आए. आप सलाह के लिए किसी को ढ़ूंढ़ भी नहीं रहे थे, लेकिन फिर भी अचानक से आपको लाभकारी सलाह मिल जाएगी. इस सलाह के लिए सलाहकार को अवश्य धन्यवाद करे.

तुला:- आज आपके परिजन आपकी खुशी और गर्व का स्त्रोत होंगे. आज आपके किसी अपने से संबंधित कोई शुभ समाचार आपको बहुत खुशी देगा. अपनों के साथ उनकी खुशी का जश्न मनाए. पूरी तरह से उनकी खुशियों मे शामिल हो. आज उन पर प्यार और खुशियों की बारिश कर दें इससे आपको भी उतना ही अच्छा लगेगा जितना कि उनको.

वृश्चिक:- आज आप कुछ समय से घर पर चल रहे झगड़ों को सुलझा कर चैन की सांस लेंगे. आज आप घर पर ही रह कर घरवालों के साथ बातें करें और खूब मजा करे. ये छोटी-छोटी बातें आपके रिश्ते को और मजबूत बनाएंगी. आप अपने दोस्तों के साथ बिताए सुनहरे पलों को याद कर खुश होंगे.

धनु:- ये समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है. आपको सफलता जरूर मिलेगी. अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग ले.

मकर:- आज शायद आपको अपने मित्रों व सहकर्मियों से कोई मदद ना मिले. इससे आपको शायद निराशा भी हो, लेकिन याद रखें कि हर किसी की अपनी कुछ सीमाएं भी होती है. बिना सोचे समझे जल्दबाजी में कोई निर्णय ना ले. आत्म-विश्वास बनाए रखें, आज आप किसी भी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति का सामना आसानी से कर पाएंगे.

कुंभ:- आज आप आत्म विश्लेषण के मूड में रहेंगे. आप सोचेंगे की आपने अभी तक जीवन में जो सफलता पाई है वो कितनी मेहनत से पाई है और भविष्य में आपको क्या करना चाहिए. इससे आपके भविष्य में अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी.

मीन:- आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशानी हो सकती है. आज आप खुद को कुछ मनोरंजक गतिविधियों में शामिल करना चाहते हैं लेकिन आपको काम की जिम्मेदारियां रोक रही है. आप को दोनो चीजों में संतुलन बनाने की जरूरत है. आप एक साथ सब को खुश तो नहीं कर सकते लेकिन थोड़ी-थोड़ी उन्नति हर क्षेत्र में कर सकते है.