चार साल में बदल गया ‘अच्छे दिन आएंगे’ का नारा : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने मध्य प्रदेश दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चुनाव के दौरान दिए गए नारे को लेकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि चार साल पहले नारा था ‘अच्छे दिन आएंगे’ मगर अब नारा हो गया है ‘चौकीदार चोर है’. राहुल ने धार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “चार साल पहले मोदी कहते थे कि ‘अच्छे दिन’ तो जनता कहती थी ‘आएंगे’, मगर चार साल में हालत बदल गए हैं. हम कहते हैं कि ‘चौकीदार’ तो जनता कहती है ‘चोर’ है. यह उनके कारनामों की वजह से हुआ है.”

राहुल गांधी ने यहां जनता के बीच आवाज लगाई ‘चौकीदार’ तो जनता के बीच से आवाज आई ‘चोर’ है. इसे लगातार कई बार गांधी ने दोहराया. साथ ही कहा कि अब देखिए यह हाल हो गया है.

उन्होंने आगे कहा, “प्रधानमंत्री मोदी खुद को जनता का चौकीदार बताते हैं, मगर वह देश के गरीबों की नहीं, बल्कि अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या की चौकीदारी कर रहे हैं. यही कारण है कि हजारों करोड़ रुपये लेकर ये उद्योगपति देश से भाग गए हैं.”

सीबीआई निदेशक को जबरन छुट्टी पर भेजे जाने का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, “सीबीआई निदेशक राफेल लड़ाकू विमान खरीदी मामले की जांच करने वाले थे. यह जांच हो जाती तो दो लोगों के नाम सामने आते -अनिल अंबानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. यही कारण है कि निदेशक को रात के दो बजे हटा दिया गया.”

राहुल खरगोन में भी एक आमसभा को संबोधित करने वाले हैं. वह शाम 4़ 50 बजे महू पहुंचकर आंबेडकर प्रतिमा पर पुष्पांजलि अíपत करेंगे और महू में ही नया दशहरा मैदान में एक आमसभा को संबोधित करेंगे.

शाम सात बजे सड़क मार्ग से इंदौर पहुंचकर विशेष विमान से वह दिल्ली लौट जाएंगे. इन सभी कार्यक्रमों में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और सांसद ज्योतिरादित्य सिधिया उनके साथ शिरकत कर रहे हैं.