सैमुएल्स के साथ गलत व्यवहार पर खलील को आईसीसी की फटकार

दुबई|…. टीम इंडिया के गेंदबाज खलील अहमद को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता का दोषी पाया गया है.

वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, खलील पर ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान मार्लोन सैमुएल्स के साथ दुर्व्यवहार के लिए आईसीसी की ओर से आधिकारिक चेतावनी और एक डीमैरिट अंक दिया गया है.

खलील को 14वें ओवर में सैमुएल्स के आउट होने के बाद उन्हें अपशब्द कहते हुए सुना गया था. उन्हें कई बार ऊंची आवाज में कुछ कहते हुए भी सुना गया.

आईसीसी ने मंगलवार को कहा, “खलील को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. उन्होंने इसके तहत आचार सहिता में लेख 2-5 (एक अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के खिलाफ गलत प्रकार का व्यवहार करना या ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना, जो प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी की आक्रामक प्रतिक्रिया का कारण बने) का उल्लंघन किया है.”

खलिल ने इस उल्लंघन को स्वीकार करते हुए मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड की ओर से लगाए गए जुर्माने को स्वीकार कर लिया है. इसका साफ मतलब यह है कि इस मामले में आधिकारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं है.